Youtube Update : यूजर्स को Youtube शॉर्ट में जल्द मिलेगा नया फीचर, इन्हें मिलेगा फायदा

Youtube Shorts Update : यूट्यूब यूजर्स को नया फीचर मिलेगा जिसके बाद शॉट्स वीडियो क्रिएट करना पहले से और भी आसान हो जाएगा. नए फीचर का नाम viewer-created shorts featuring comments है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Youtube Shorts New Feature : यूट्यूब यूजर्स को प्लेटफॉर्म में बहुत जल्द नया अपडेट मिलने वाला है. कंपनी यूट्यूब शॉट्स में नए बदलाव करने की तैयारी कर रही है. इसमें यूजर्स को नया फीचर मिलेगा जिसके बाद शॉट्स वीडियो क्रिएट करना पहले से और भी आसान हो जाएगा. कंपनी टिकटॉक, स्नैपचैट और इंस्टाग्राम की तरह ही यूट्यूब शॉट्स में भी बदलाव कर रही है. जानकारी के अनुसार यूजर्स अब शॉट्स देखने के साथ अगल से एक नया शॉर्ट भी बना सकेंगे. जिससे पहले से अधिक बेहतर तरीके से शॉट्स वीडियो क्रिएट हो सकेंगे और व्यूज भी बढ़ेंगे.

यूट्यूब शॉट्स में मिलेंगे नए फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यूट्यूब शॉट्स के नए फीचर का नाम viewer-created shorts featuring comments है. कंपनी ने इसके बारे में बताया कि नए फीचर के ऑरिजनल क्रिएटर को भी इसकी जानकारी नहीं लगेगी कि व्यूअर ने उसके अपलोड किए हुए वीडियो से एक नया कंटेंट क्रिएट किया है. इस फीचर के तहत अगर वीडियो पर किए गए कमेंट का यूज नए वीडियो को बनाने में करते हैं तो कमेंट करने वाले ऑरिजनल ऑथर को भी इसके बारे में पता नहीं चलेगा. आपको बता दें कि कंपनी ने कहा है कि नए फीचर के साथ वीडियो क्रिएटर अपने व्यूअर्स के लिए किसी भी कमेंट को प्राइवेट करके उन्हें देखने से नहीं रोक सकते हैं.

होम चैनल पर दिखेगा वीडियो

कंपनी ने बताया कि अगर कोई व्यूअर किसी कमेंट का इस्तेमाल करके नए शॉर्ट वीडियो को बनाता है तो इस वीडियो को वह अपने होम चैनल पर देख पाएगा. इतना ही नहीं इस वीडियो को यूट्यूब शॉट्स फीड से अलग देखा जा सकता है. फिलहाल इस पर कंपनी काम कर रही है. कंपनी ने अभी इस फीचर को IOS और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पेश किया है.

calender
24 July 2023, 01:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो