Tecno ने लॉन्च किया रोबोट डॉग, बिल्कुल असली कुत्ते की तरह करता है हरकत

 MWC 2024: चाइनीज टेक कंपनी टेक्नो ने MWC 2024 के इवेंट में एक रोबोट डॉग लॉन्च किया है. यह रोबोट डॉग बिल्कुल असली डॉग की तरह काम करता है. तो चलिए इसकी खासियत जानते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Tecno Robot Dog: स्पेन के शहर बार्सिलोना में टेक वर्ल्ड का सबसे इवेंट चल रहा है. इस इवेंट का नाम  MWC 2024 है. इस इवेंट की शुरुआत 26 फरवरी को हुई थी जो 29 फरवरी तक चलने वाला है. इस इवेंट में टेक्नो कंपनी ने अपने कई खास प्रोडक्ट को लॉन्च किया है जिसमें से एक रोबोट डॉग भी है.

MWC 2024 के इवेंट में टेक्नो कंपनी ने रोबोट डॉग के अलावा कई खास मोबाइल फोन भी पेश किए हैं जो बेहद किफायती और जबरदस्त फीचर्स के साथ है.

टेक्नो कंपनी ने लॉन्च किया रोबोट डॉग

इस प्रोडक्ट के नाम से आपके दिमाग में आ गया होगा कि, यह कुत्ते के रूप वाला एक ऐसा रोबोट है जिसे यूजर्स अपने स्मार्टफोन, वॉयस, कमांड, रिमोट कंट्रोल समेत कई तरीकों से कंट्रोल कर सकते हैं. इस रोबोट के बारे में कंपनी ने दावा किया है कि, यह रोबोट डॉग किसी असली पेट डॉग की तरह सभी बात मानता है और काम करता है. यह असली कुत्ते की तरह उछल कूद भी कर सकते हैं, हाथ मिला सकता है और किसी असली पालतू कुत्ते की तरह अपने हाथों पर खड़ा भी हो सकता है.

रोबोट डॉग की खासियत

इस रोबोट डॉग के बारे में कंपनी ने कहा है कि, यह आने वाले समय में एक परफेक्ट पेट डॉग सबित होगा. कंपनी ने ये भी बताया है कि, यह AI तकनीक के जरिए बनाया गया है. इसमें 15,000mAh की बैटरी है. वहीं इसको कंट्रोल करने के भी कई साधन है. आप इस डॉग को स्मार्टफोन, रिमोट कंट्रोल और वॉयस कमांड समेत कई तरह से कंट्रोल कर सकते हैं. इसमें D430 कैमरा भी लगा हुआ है. हालांकि, कंपनी ने अभी इसका डेमो तैयार किया है फिलहाल आप इसे खरीद नहीं सकते हैं.

आपको बता दें कि, कंपनी ने अभी तक इस बाजार में लॉन्च नहीं किया है केवल इस प्रोडक्ट को पेश किया है. कहा जा रहा है कि, टेक्नो डायनोमिक 1 का व्यवसायीकरण भी नहीं किया जाएगा. इसका उपयोग केवल एक अभ्यास बनकर रह सकता है जो फर्म के अनुसंधान और विकास की तकनीकी कौशल और प्रगति को साबित करता है.

calender
27 February 2024, 05:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो