Tweet Deck : अब यूजर्स को TweetDeck एक्स प्रो चलाने के लिए देने के लिए होंगे पैसे, कंपनी ने बंद की फ्री सर्विस

X Pro : यूजर्स को ट्विटरडेक को इस्तेमाल की सुविधा के लिए पैसे का भुगतान करना होगा. भारत में एक्स प्रीमियम का चार्ज 650 रुपये हर महीने देने होंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Tweet Deck Update : एलन मस्क अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लगातार बदलाव कर रहे हैं. अब कंपनी ने Tweet Deck (X Pro) को लेकर बड़ा बदलाव किया है. ट्विटर डेस्क यूजर के लिए बड़ा ऐलान किया. अब इसको यूज करने के लिए 6,800 रुपये एलन मस्क को देंगे होंगे. यानी अब यूजर्स को ट्विटरडेक को इस्तेमाल की सुविधा के लिए पैसे का भुगतान करना होगा. उन्होंने जुलाई में इस बारे में जानकारी दी थी कि जल्द ट्विटरडेक की सर्विस पेड होने वाली है.

क्या है ट्विटरडेक

एलन मस्क ने हाल ही में ट्विटरडेक का नाम बदलकर एक्स प्रो रखा दिया था. यह एक ऐप्लिकेशन है जिसके जरिए आप एक ही समय पर कई अकाउंट्स को ऑपरेट कर सकते हैं. साथ ही आप कंपटीटर के अकाउंट पर नजर भी बनाए रख सकते हैं. कंपनी की ये सर्विस अभी तक मुफ्त थी लेकिन अब इसे यूज करने के लिए एक्स प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन लेना होगा. यानी केवल वेरिफाइड लोग ही इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. भारत में एक्स प्रीमियम का चार्ज 650 रुपये हर महीने देने होंगे. इसके अलावा अगर आप पूरे साल का सब्सक्रिप्शन प्लान लेते हैं तो आपको 12 परसेंट का डिस्काउंट मिलेगा.

जल्द मिलेंगे ये फीचर्स

एक्स में यूजर्स को बहुत जल्द वीडियो और वॉइस कॉल की सुविधा मिलेगी. इस फीचर से ऐप पर चैटिंग एक्सपीरियंस पहले से अच्छा होगा. बता दें एलन मस्क अपने इसे प्लेटफॉर्म को चीन के WeChat की तरह बनाने चाहते हैं. एक्स पर पैसे कमाने का भी शानदार मौका मिलता है. इसके लिए आपके अकाउंट पर 500 फॉलोअर्स होने चाहिए. वहीं पिछले तीन महीने में 5 मिलियन ट्वीट इम्प्रैशन और अकाउंट वेरिफाइड भी होना चाहिए. लेकिन इम्प्रैशन वेरिफाइड अकाउंट ही काउंट होंगे.

calender
17 August 2023, 12:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो