WhatsApp Update : अब यूजर्स को वॉट्सऐप लगेगा बदला-बदला, कंपनी लेकर आएगी नया इंटरफेस डिजाइन

WhatsApp Interface : वॉट्सऐप में एक और बड़ा बदलाव होने वाला है. वॉट्सऐप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जल्द ही अपने इंटरफेस का डिजाइन बदलने वाला है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp New Interface : मेटा स्वामित्व वॉट्सऐप (WhatsApp) में लगातार नए-नए अपडेट यूजर्स को मिल रहे हैं. कंपनी ने चैट लॉक, वीडियो मैसेज जैसे तमाम फीचर्स को प्लेटफॉर्म में ऐड किया है. जिससे यूजर्स को पहले से बेहतर एक्सपीरियंस मिल सके. अब वॉट्सऐप में एक और बड़ा बदलाव होने वाला है. जिसके बाद आपको ऐप बदला-बदला नजर आएगा. दरअसल वॉट्सऐप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जल्द ही अपने इंटरफेस का डिजाइन बदलने वाला है. इसमें ऐप का कलर में बदल जाएगा. कंपनी कुछ मेन्यू को भी बदल सकती है.

वॉट्सऐप में कई बदलाव

WaBetaInfo ने वॉट्सऐप के नए इंटरफेस का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है. जिसके अनुसार कंपनी प्लेटफॉर्म के यूआई में बदलाव करेगी. फिर नेविगेशन बार जैसे कि स्टेटस, चैट और अन्य टैब ऐप में नीचे की ओर आ जाएंगे. साथ ही वॉट्सऐप ने कम्यूनिटी टैब को एक नया स्पेस दिया है. ऐप के ऊपर के भाग में ग्रीन कलर को हटा दिया जाएगा. एक रिपोर्ट में बताया गया कि ग्रीन कलर वैसा ही रहेगा लेकिन एंड्रॉइड ऐप के नीचे WhatsApp लिखा होता है वो व्हाइट की जगह ग्रीन कलर में होगा.

ये भी पढ़ें-Apple-Google Deal : एप्पल ने गूगल के साथ की है सीक्रेट डील?, अमेरिकी कोर्ट में कंपनी ने दिया जवाब

वॉट्सऐप में अन्य बदलाव

जानकारी के मुताबिक मेटा वॉट्सऐप के मैसेज बटन राइट साइड नीचे की ओर दे सकता है. ऊपर की साइड कुछ फिल्टर बटन्स आ जाएंगे. जिसमें ऑल, पर्सनल और बिजनेस, अनरीड शामिल हैं. इनकी मदद से आप मैसेजेज को बड़ी आसानी से ढ़ूंढ़ सकते हैं. इसके अलावा टॉप सर्च पर बार आइकन के साथ कैमरा आइकन भी होगा. नया बदलाव बीटा वर्जन 2.23.13.16 के साथ दिया गया है. कंपनी अभी सभी बदलाव पर काम कर रही है. वहीं यूआई फीचर अपडेट तहत मैटेरियल डिजाइन 3 यूएआई शामिल है. कुछ अन्य बदलाव भी लाए जा सकते हैं.

calender
28 September 2023, 12:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो