WhatsApp Update : WhatsApp यूजर्स को मिलेगा एआई बेस्ड फीचर, चैटिंग के दौरान क्रिएट कर पाएंगे स्टीकर

WhatsApp Feature : वॉट्सऐप ने चैटिंग का मजा डबल करने के लिए एआई फीचर को लॉन्च करने का फैसला किया है. इसके तहत यूजर्स चैटिंग के करते समय लाइव स्टीकर बना सकेंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp AI Feature : दुनियाभर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल धड़ले से हो रहा है. एआई की मदद से सीवी बनाना, पिक्चर क्रिएट करना, आर्टिकल लिखा जैसे तमाम काम कुछ मिनटों में ही हो जाते हैं. इसने लोगों के काम को पहले से बहुत आसान कर दिया है. बड़ी-बड़ी सोशल मीडिया कंपनियां अपने प्लेटफॉर्म में भी एआई की लोकप्रियता को देखते हुए फीचर्स लॉन्च कर रही है. अब मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए बड़ा ऐलान किया है.

वॉट्सऐप एआई फीचर

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए हमेशा नए-नए फीचर्स को पेश करता है. अब कंपनी ने चैटिंग का मजा डबल करने के लिए एआई फीचर को लॉन्च करने का फैसला किया है. यानी कंपनी ऐप पर एआई सपोर्ट जारी करने वाली है. इसके तहत यूजर्स चैटिंग के करते समय लाइव स्टीकर बना सकेंगे. जानकारी के अनुसार कंपनी की यह सुविधा फिलहाल कुछ एंड्रॉयड यूजर्स को मिलेगी. अभी इस फीचर पर काम चल रहा है इसलिए इसे बीटा टेस्टिंग के लिए पेश किया गया है. जल्द ही यह सभी के लिए जारी हो सकता है.

फीचर ऐसे करेगा काम

एक रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप के नए एआई फीचर में यूजर स्टीकर टैब में ऐड कर पाएंगे और उन्हें किसी के साथ भी शेयर कर सकेंगे. इसके लिए न्यू क्रिएट बटन भी मिलेगा, जिससे वह स्टीकर जेनरेट कर सकेंगे. WAbetainfo ने वॉट्सऐप के फीचर के बारे में जानकारी दी है. फीचर लॉन्च होने के बाद लोग क्रिएट एआई स्टिकर नाम से एक पॉप-अप विंडों दिखाई देगी. यूजर्स अपने स्टिकर के बारे में बताकर इसे क्रिएट कर पाएंगे. बता दें वॉट्सऐप ने हाल ही में बहुत से फीचर्स लॉन्च किए हैं जिससे यूजर्स को लाभ मिल रहा है.

calender
17 August 2023, 01:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो