WhatsApp : मेटा स्वामित्व वॉट्सऐप में दिखाई देंगे विज्ञापन? कंपनी ने दिया जवाब

WhatsApp Update : रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि मेटा अब वॉट्सऐप कंपनी का रेवेन्यू मॉडल बदलने वाला है. जिसमें चैट के दौरान विज्ञापन दिखाए जाएंगे और कंपनी इससे पैसा वसूलेगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

WhatsApp Chat Ads : मेटा स्वामित्व सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का दुनिया में बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किया जाता है. कंपनी यूजर्स के लिए ऐप में नए-नए अपटेड लेकर आती है. इस बीच वॉट्सऐप के नए फीचर्स को लेकर दावा किया जा रहा है जिस पर कंपनी ने जवाब दिया है. दरअसल कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि मेटा अब वॉट्सऐप कंपनी का रेवेन्यू मॉडल बदलने वाला है. जिसमें चैट के दौरान विज्ञापन दिखाए जाएंगे और कंपनी इससे पैसा वसूलेगी. दूसरे दावा है कि कंपनी पेड मॉडल अपनाने वाला है. इसे खबर से यूजर्स में खलबली मच गई है.

कंपनी ने दावों लेकर कही ये बात

रिपोर्ट में वॉट्सऐप पेड मॉडल का दावा किजा जा रहा है. इस पर कंपनी ने बयान दिया है. मेटा के एक वरिष्ठ अधिकारी विल कैथकार्ट ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट की है. जिसमें उन्होंने लिखा कि यह रिपोर्ट झूठी है और हम ऐसा नहीं कर रहे हैं. बता दें इससे पहले भी इस महीने की शुरुआत में एक रिपोर्ट में ऐसा ही दावा किया था. जिसमें कहा जा रहा था कि मेटा वॉट्सऐप को अपने मुनाफे के लिए इस्तेमाल करना चाहती है.

वॉट्सऐप चैनल फीचर

वॉट्सऐप ने भारत समेत 150 देशों में चैनल फीचर को लॉन्च कर दिया है. ये बिल्कुल इंस्टाग्राम पर मौजदू ब्रॉडकास्ट चैनल की तरह है. नए फीचर को कंपनी updates टैब के अंदर देगी जहां से आपको स्टेटस अपडेट और चैनल दिखाई देंगे. जो लोग पॉपुलर हैं उनके लिए यह फीचर्स बहुत फायदेमंद होगा. वॉट्सऐप चैनल फीचर के तहत आप अपने फॉलोअर्स के साथ भी जुड़ सकते हैं. कंपनी चैनल क्रिएट करने पर एडमिन को कई तरह के राइट्स देती है. जिसे एडमिन अपने चैनल में लगा सकते हैं.

calender
16 September 2023, 01:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो