YouTube Update : यूट्यूब में जल्द आएगा For You फीचर्स, इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

For You Section : गूगल ने कहा कि यूट्यूब चैनल के होमपेज पर बहुत जल्द एक नए For You सेक्शन देखने को मिलेगा. जिसका अभी ट्रायल किया जा रहा है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

YouTube For You Section : दुनिया की सबसे पॉपुलर टेक कंपनी गूगल पिछले कुछ समय से अपने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नए-नए फीचर्स को लॉन्च कर रही है. यूजर्स को बेहतरीन एक्सपीरियंस देने के लिए एडवांस फीचर को लाया जा रहा है. अब कंपनी ने वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब चैनल के लिए नए फीचर लाने के लिए काम कर रहा है. दरअसल यूजर्स को यूट्यूब चैनल के होमपेज पर बहुत जल्द एक नए For You सेक्शन देखने को मिलेगा. जिसका अभी ट्रायल किया जा रहा है.

गूगल ने दी जानकारी

गूगल ने 8 अगस्त को यूट्यूब टेस्ट फीचर्स एंड एक्सपेरिमेंट्स पेज पर कहा कि हम एक नया फॉर यू सेक्शन ऐड करके पर्सनल व्यूअर्स के लिए चैनल होमपेज को अधिक पर्सनलाइज्ड बनाने के लिए ट्रायल पर काम कर रहे हैं. यह यूजर्स के द्वारा पहले से देखे गए वीडियो के आधार पर उस चैनल से अलग-अलग कंटेंट के टाइप्स के कॉम्बिनेशन की सिफारिश करेगा. जानकारी के अनुसार इस टेस्ट के दौरान क्रिएटर्स ऑप्ट-आउट नहीं कर सकेंगे, लेकिन जब कंपनी इसे सभी के लिए पेश करेगी.

फॉर यू सेक्शन की खासियत

यूट्यूब में जब यह फीचर्स आ जाएगा तो क्रिएटर्स यह कंट्रोल करने में सक्षम होंगे कि उनके चैनल पर फोर यू सेक्शन को देख पाएंगे. कंपनी इस सप्ताह प्लेटफॉर्म ने यह भी ऐलान किया है कि वह आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस ऑटो-जेनरेटेड समरी का टेस्ट कर रहा है. इसके अलावा इस अपडेट से यूजर्स किसी भी वीडियो का क्विक समरी पढ़ सकेंगे और यह तय करना भी आसान बना देगी कि यह उनके लिए ठीक है नहीं. गूगल ने नोट किया कि ये समरी उन वीडियो डिटेल को रिप्लेस नहीं करते हैं जो क्रिएटर्स द्वारा लिखे गए हैं.

calender
10 August 2023, 01:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो