ब्रेकअप की पुष्टि करने के लिए बॉयफ्रेंड ने भेज डाला अपनी गर्लफ्रेंड को 'लेटर ऑफ़ क्लोज़र',सोशल मीडिया पर आया लोगों का यह रिएक्शन

रिश्ता चाहे जो भी हो किसी भी रिश्ते में रहने के दौरान लड़ाई झगडे तो होते ही रहते है। लेकिन कुछ झगड़े इतना बड़ा रूप ले लेते हैं जिनकी वजह से रिश्ता खत्म भी हो जाता है। किसी भी रिश्ते में रहने के बाद ब्रेकअप करना और सामने वाले इंसान को छोड़ने का फैसला लेना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

रिश्ता चाहे जो भी हो किसी भी रिश्ते में रहने के दौरान लड़ाई झगडे तो होते ही रहते है। लेकिन कुछ झगड़े इतना बड़ा रूप ले लेते हैं जिनकी वजह से रिश्ता खत्म भी हो जाता है। किसी भी रिश्ते में रहने के बाद ब्रेकअप करना और सामने वाले इंसान को छोड़ने का फैसला लेना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है। अक्सर आपने देखा होगा की कभी - कभी कुछ रिश्ते बड़ी ही ख़ामोशी से खत्म हो जाते हैं तो कुछ में लम्बे समय तक बात बंद हो जाती है और फिर से बातें करने लग जाते हैं। जिसके कारण दोनों ही अपनी - अपनी लाइफ में आगे नहीं बढ़ पाते, वह सोचते हैं की अब बात बंद हुई है कुछ समय बाद फिर से शुरू हो जाएगी। लेकिन ऐसा करने से हम सामने वाले की और सामने वाला हमारी भावनाओं की कदर नहीं करता। वह आगे जाकर यदि हमें किसी बात से दुःख भी पहुंचेगा तो उसके लिए माफ़ी नहीं मागेगा बल्कि कुछ समय के लिए बात बंद कर देगा जिससे मामला शांत हो जाये। फिर उसके बाद बात करने आता है और माफ़ी भी नहीं मांगता। यही कारण होता है जो सामने वाला पार्टनर हमारी इज़्ज़त करना कम कर देता है और बार - बार यही तरीका अपनाता है।

इसके लिए हमें इस बात की पुष्टि जरूर कर लेनी चाहिए रिश्ता खत्म हुआ है की नहीं। यदि हम सामने वाले से इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं तो ब्रेकअप के बाद भी कहीं न कहीं मन में आक्रोश , गिल्ट और खेद की भावना जीवन भर कहीं न कहीं मन में जरूर रहती है। आप किस बात पर अलग हो रहे हो और यदि अलग हो ही रहे हो तो दोबारा एक दूसरे की लाइफ में दखल नहीं देंगे इन सभी बातों को स्पष्ट करना बेहद ही जरूरी होता है। सोशल मीडिया पर इस शख्स ने ऐसा ही एक कमाल का तरीका निकाला है। जिसके ब्रेकअप के तरिके को जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे। दरअसल, इस युवक ने अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप करने के बाद इस बात की पुष्टि के लिए उसको 'लेटर ऑफ़ क्लोज़र' (letter of closure) भेज डाला। यही नहीं उसने इस लेटर को भेजने के बाद उसपर अपनी गर्लफ्रेंड को सिग्नेचर करने को कहा। जिससे उनके इस ब्रेकअप की आधिकारिक रूप से पुष्टि हो सके की रिश्ता सच में खत्म हुआ है या नहीं और अब यह लेटर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

इस लेटर को एक वेलिन (@velin_s) नामक ट्विटर युक्र ने शेयर किया है, उसने अपनी गर्लफ्रेंड की चैट के साथ स्क्रीनशॉट करके अपने लिखे हुए 'लेटर ऑफ़ क्लोज़र' (letter of closure) का भी फोटो शेयर किया है। वेलिन ने बताया की कुछ ऐसे कारण हैं जिनकी वजह से मुझे लगा की हम दोनों को अपने इस रिश्ते के लिए दोबारा सोचना चाहिए , हम दोनों ने बात की और रिश्ता खत्म हो गया लेकिन मुझे लगा की इस रिश्ते को एक खूबसूरत मोड़ पर खत्म करना चाहिए इस वजह से मैंने यह लेटर लिखा और सिग्नेचर को कहा। जिससे यह स्पष्ट हो जाये दोनों के लिए ही की हम अब अलग हो चुके हैं। वेलिन ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा - दोस्तों उसने हाँ कहा और अब यह रिश्ता पूरी तरह से आधिकारिक रूप से खत्म हो गया है......

 

वेलिन ने क्या लिखा पत्र में ........

वेलिन ने भेजे गए अपने इस पत्र में लिखा की मुझे आशा है यह पत्र जब आपको मिलेगा आपका स्वास्थ्य अच्छा होगा, मैं हमारे इस मुद्दे को सॉल्व करने के लिए आपका कुछ कीमती समय चाहता हूँ जो मुझे परेशान कर रहा है। मुझे अभी हाल ही में आपके बारे में कुछ ऐसा पता चला जिससे मुझे लगा की इस रिश्ते के बारे में दोबारा सोचने की जरूरत है। मुझे पको यह बताते हुए बेहद ही खेद है की हम अब इस रिश्ते में नहीं रह सकते हैं। आप एक खूबसूरत इंसान हो लेकिन मुझे जो जानकारी मिली उससे मैं खुद को असहज महसूस कर रहा हूँ। उससे हमारे रिश्ते की नींव पर सवाल खड़ा कर दिया है मैं सच्चाई और ईमानदारी के साथ जीने वाला इंसान हूँ इसलिए म इस बात को अनदेखा नहीं कर सकता, मुझे उम्मीद है की आप मेरी इस बात की सहारना करेंगी, मेरे लिए यह फैसला करना बेहद ही मुश्किल था फिर भी मेरा यह मानना है की अपने आदर्शों के लिए सच्चा होना जरूरी है। मैंने आपको आगे के लिए शुभकामनाएं देता हूँ।

यूज़र्स की क्या रही प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया पर एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा - टेम्पलेट के लिए थैंक यू , यह मैं अपने दोस्त को भेजूंगा जिससे वह भी सिंगल हो जाये। तो वही दूसरे यूज़र ने लिखा - महापुरुष टूटते हैं हैं वह अपने जल्द से जल्द क्लोज़र लेटर भेजते हैं। तो कई यूज़र्स ने इसको मज़ेदार तरीका बनाया।

calender
02 March 2023, 11:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो