शख्स ने डोरी से बांध रखा था हेलमेट, इस जुगाड़ू हेलमेट को देख पुलिस वाले भी हो गए दंग, देखिये पूरा वीडियो

जिस प्रकार से हमारा भारत देश हर चीज़ में अव्वल है, उसी तरह से यहाँ रहने वाली जनता भी किसी से कम नहीं है। अक्सर आपने ऐसे कई जुगाड़ वाले वीडियोज तो देखे ही होंगे और शायद उनसे कुछ सीखकर ऐसे नुस्खे अपनाएं भी जरूर होंगे। जुगाड़ के मामले में भारतियों को कोई भी पीछे नहीं छोड़ सकता, वो इसलिए क्योकि यहाँ के लोगों में यह कला कूट - कूटकर भरी हुई है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

जिस प्रकार से हमारा भारत देश हर चीज़ में अव्वल है, उसी तरह से यहाँ रहने वाली जनता भी किसी से कम नहीं है। अक्सर आपने ऐसे कई जुगाड़ वाले वीडियोज तो देखे ही होंगे और शायद उनसे कुछ सीखकर ऐसे नुस्खे अपनाएं भी जरूर होंगे। जुगाड़ के मामले में भारतियों को कोई भी पीछे नहीं छोड़ सकता, वो इसलिए क्योकि यहाँ के लोगों में यह कला कूट - कूटकर भरी हुई है। इसके लिए बस आपको चाहिए एक कमाल का दिमाग, दिमाग ऐसा की आपके हर बिगड़े काम को जुगाड़ के जरिये ठीक किया जाये। ऐसा ही एक जीता - जाता नमूना आपके लिए पेश है। जिसको देख आप भी उस शख्स के दिमाग की तारीफ करेंगे और आपके मुँह से सबसे पहले एक ही शब्द निकलेगा, वाह! भई क्या बात है.

सरकार के द्वारा यातायात को लेकर कई कानून बनाये गए हैं, जिनमें से है दोपहियां वाहन पर ड्राइविंग करते हुए हेलमेट जरूर पहने। जिनमें से कुछ लोग ऐसे होते हैं जो इस बात को बिलकुल भी गंभीरता से नहीं लेते और अपनी जान से हाथ धो बैठते हैं। लेकिन इस शख्स ने नियम का पालन इस कदर किया की पुलिस अधिकारी भी उससे खुश हो गए।

जानिए क्या है पूरा मामला?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा इस शख्स का वीडियो पंजाब का है। जिसने अपनी सेफ्टी के लिए हेलमेट को अपने जुगाड़ से बाँधा हुआ है। दरअसल, इस वीडियो जी शख्स को दिखाया गया है उसने एक टोपी के प्रकार का हेलमेट पहना हुआ है, जिसको पहनने के लिए एक डोरी की मदद ली है। इस शख्स के जुगाड़ को देख पुलिस अधिकारी भी दंग हो गए।

 

वीडियो में एक टोपीनुमा हेलमेट में लगाने की पट्टी न होने के कारण इस शख्स ने उसे बांधने के लिए एक डोरी का सहारा लिया। पुलिस ने जब इस शख्स को रोका तो शख्स की डर से हालत ख़राब होने लगी। लेकिन पुलिस अधिकारियों ने शख्स के नियम पालन करने से खुश होकर उसका चालान नहीं काटा और उस जुगाड़ू हेलमेट के बदले में एक नया हेलमेट पहनने को दिया। साथ ही शख्स को पुलिस अधिकारी ने हेलमेट की कीमत बताई जिससे वह जुगाड़ू हेलमेट पहनने की न सोच सके।

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर एक @HasnaZarooriHai नाम के एक ट्विटर यूज़र ने शेयर किया है। जिसको अब तक 65 हज़ार से भी अधिक लोगों ने देख लिया है और साथ ही पसंद भी किया है।

calender
12 March 2023, 01:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो