Ajab Gajab: स्टूडेंट ने भूगोल के पेपर में लिख दिया ऐसा जवाब, नंबर देना तो दूर टीचर कोमा में है!

Viral Answer Sheet: भूगोल के सवाल का जो उत्तर छात्र ने लिखा उसमें इतिहास, भूगोल, सामान्य ज्ञान, हिंदी और अंग्रेजी सब कुछ नजर आ रहा है. अब ऐसे जवाब को पढ़ने के बाद मास्टर जी सदमे से कैसे बच सकते थे?

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Ajab Gajab News: आपको भी स्कूल-कॉलेज के समय तरह-तरह से छात्र देखने को मिले होंगे या मिलते हैं. जिनमें से कुछ ऐसे होते हैं जिनका पढ़ने में मन लगता है, जबकि कुछ तो ऐसे होते हैं जिनका पढ़ने का बिल्कुल भी मन नहीं होता है. ऐसे छात्र से जब कोई सवाल पूछा जाता है तो उसका जवाब अटपटा मिलता है या फिर बेहद ही क्रिएटिविटी से भरा होता है.

इन दिनों एक ऐसे ही क्रिएटिव छात्र की टेस्ट शीट इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. अगर आपने भी इस कॉपी को एक बार पढ़ लिया तो आप अपनी हंसी को रोक नहीं पाएंगे. साथ ही सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि आखिर इस छात्र के पास इतना दिमाग कहां से आया होगा. 

बांध से लेकर वर्ल्ड वॉर तक पहुंचा छात्र

लड़के ने अपनी शीट में ऐसे अनोखे ज्ञान की बातें लिखी है, जो शायद किसी के पास ना हो. इंस्टाग्राम पर fun ki life नाम के अकाउंट से शेयर की गई शीट को देखने से लग रहा है कि सवाल भाखड़ा नागल बांध को लेकर पूछा गया था. जवाब की शुरूआत छात्र सही से करते हुए लिखता है, डैम सतलज नदी पर बना है.

फिर उत्तर देने के लिए जैसे-जैसे आगे बढ़ता है तो वो उसमें सरदार पटेल, पंडित जवाहर लाल नेहरू, गुलाब की खेती, टाटा-बाय बाय, चीनी, लंदन, जर्मनी और वर्ल्ड वार तक की बातों का जिक्र कर देता है. बाद में छात्र घूम फिर का पंजाब और सतलज नदी के बांध पर पहुंच जाता है. बात चाहें कुछ भी बच्चे में चीजें घुमाने का टैलेंट तो कूट कूटकर भरा है.

मास्टर जी तो सदमे में पहुंच गए!

अगर आप ये कॉपी चेक करते तो सोचिए कैसा अनुभव करते... कॉपी चेक करने वाले अध्यापक का क्या हाल हुआ होगा जरा सोचिए? नंबर देना तो दूर टीचर ने लड़के को 10 में 0 नंबर भी पता नहीं ​कैसे दिए होंगे. कापी पर जहां नंबर दिए गए है वहां लिखा है, 'टीचर कोमा में है' पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, 'टीचर कोमा में है'. अब कोई एक ही साथ इतिहास, भूगोल, कला, साहित्य सब कुछ दिखा देगा, तो भला टीचर कहां बर्दाश्त करेगा. भई, कमाल के छात्र हैं.'

calender
13 September 2023, 01:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो