भोपाल की इस दुकान में लोग शानदार चाय पीने के बाद खा जाते हैं पूरा कप, जानिए क्या है हैरान कर देने वाली वजह?

strange shop of Bhopal: दुनिया में चाय के शौकीन अधिकतर लोग हैं जिन्हें इतनी पसंद होती है कि वह एक दिन में कई-कई बार तक चाय पी लेते हैं, लेकिन क्या आप ने कभी चाय पीने के साथ कप खाया है?

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • काफी समय पहले सरकार ने भोपाल में रहने वाले लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया था.

strange shop of Bhopal: आज हम आपको भोपाल की एक दुकान के बारे में बतायेंगे जिसे सुनकर आप हैरान रह जायेंगे, दरअसल भोजन की एक ऐसी दुकान है जहां पर लोगों को सुबह-शाम व दोपहर में चाय पीना काफी पसंद है दुकानदार इतनी अच्छी चाय बनाता है कि लोग चाय के साथ उसका कप भी खा जाते हैं.

यह बात आपको सुनने में थोड़ी अजीब लगेगी, चाय पीने के बाद सभी जगहों पर कप को फैंक दिया जाता है लेकिन भोपाल की इस दुकान में लोग कप फेंकने की जगह उसे खा जाते हैं. भोपाल मध्य प्रदेश की राजधानी एक जगह है जहां पर लोग चाय पीते ही कप को खा लेते हैं.

जानिए क्या है वजह?

दरअसल काफी समय पहले सरकार ने भोपाल में रहने वाले लोगों की मुश्किलों को बढ़ा दिया था. भोपाल में प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. जिसे चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. लेकिन कहते हैं ना कि हर समस्या का समाधान निकाला जा सकता है.

कई फ्लेवरों से मिलकर बना है कप

इस समस्या को समाधान करने के लिए भोपाल के एक चायवाले ने जुगाड़ निकाला, कई कोशिशों के बाद उसने एक ऐसा कप निकाला जिसे चाय पीने के बाद कप को खाया जा सके. खास बात है कि कप कई प्लेवर में मिलते हैं जैसे- चॉकलेट, बटरस्कॉच, पाइनएप्पल आदि चीजें इसमें शामिल हैं.

कप खाने से नहीं पहुंचता शरीर को नुकसान

लोगों के बीच यह आइडिया काफी चर्चे में बना हुआ है. कफ को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. साथ ही जो लोग चाय पीने के बाद कपों को फेंक देते हैं. जिससे प्रदूषण बढ़ता है, लेकिन इस कप में चाय पीने के बाद आप उसे खा सकते हैं. खास बात यह कि इसे खाने के बाद आपके शरीर को किसी भी तरह का कोई भी नुकसान नहीं पहुंचेगा.

डिस्केलमर: इस खबर में किए गए दावे आम मान्यताओं पर आधारित हैं, हम किसी भी बात की पुष्टि नहीं करते.

calender
15 July 2023, 01:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो