रमजान के अवसर पर लोगों ने स्विगी पर दिया 10 लाख बिरयानी और 4 लाख प्लेट हलीम के ऑर्डर, पिछले साल के मुकाबले हुई काफी फीसदी बढ़ोत्तरी

रमजान के इस पवित्र अवसर पर लोगों ने हलीम के 10 लाख से भी अधिक ऑर्डर दिए हैं और तो और हैदराबाद में बिरयानी अपनी विरासत को आगे बड़ा रही है।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • रमजान के दौरान स्विगी पर लोगों ने 10 लाख बिरयानी के ऑर्डर दिए हैं जो की पिछले साल की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक है।

रमजान के इस पवित्र अवसर पर हैदराबाद के लोगों ने प्रमुख फ़ूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी से करीबन 10 लाख बिरयानी और 4 लाख प्लेट हलीम के ऑर्डर दिया है। स्विगी ने शुक्रवार के दिन रमजान के अवसर पर इसके आर्डर एनालिसिस रिपोर्ट में शहर में लोगों के खान - पान पर प्रकाश डाला। जहां आर्डर के विश्लेषण में मालूम हुआ की रमजान के अवसर पर हलीम, बिरयानी, चिकन और समोसा जैसी पारम्परिक डिशेज को सबसे अधिक पसंद किया गया है। जिसमें बिरयानी राजधानी के रूप में अपना नाम बना रही है, क्योंकि रमजान के दौरान स्विगी पर लोगों ने 10 लाख बिरयानी के ऑर्डर दिए हैं जो की पिछले साल की तुलना में 20 प्रतिशत अधिक है। 

यदि आपको नहीं मालूम की हलीम क्या है तो हम आपको बता दें, की हलीम रमजान का एक मुख्य व्यंजन है। चिकन, प्लामूरु पोटेल, फ़ारसी स्पेशल हलीम , ड्राई हालिम के साथ - साथ इसमें आपको नौ से भी अधिक वेराइटी देखने को मिलेंगी। जिसकेलोगों  स्विगी पर रमजान के अवसर पर 4,00, 000 से भी ज़्यादा ऑर्डर मिलें हैं। जिसको एनालिसिस करके यह देखा गया की मटन हलीम शहर में अधिकतर लोगों का पसंददीदता व्यंजन रहा। वही दूसरी तरफ फिरनी और रबड़ी जैसे त्योहारी व्यंजनों के ऑर्डरों में 20 फीसदी तक बढ़ोत्तरी हुई। 

इफ्तार या उपवास तोड़ने के लिए लोगों ने खस्ता और पाइपिंग समोसा और भजिया जैसे व्यंजनों को अधिक पसंद किया। इफ्तार आइटम में सबसे लोकप्रिय खजूर रहा और उसक साथ में समोसा , भजिया भी शामिल थे। भजिया के ऑर्डर में पहले से 77 फीसदी की बढ़ोत्तरी रही। 

जानकारी के लिए आपको बता दें, की यह पूरा निष्कर्ष 23 मार्च से लेकर 18 अप्रैल तक के विश्लेषण पर आधारित है। इफ्तार के दौरान हैदराबाद के पसंदीदा के रूप में पिस्ता हाउस हलीम, पैराडाइज बिरयानी और महफ़िल जैसे रेस्तरां उभरे। इस रमजान के अवसर पर स्विगी ने LED बिलबोर्ड के साथ एक अभिनव OOH अभियान चलाया है। यही नहीं हैदराबाद के टोलीचौकी स्थानों के बर्नर पर हलीम हांड़ी वाले होर्डिंग लगाए गए हैं। 

calender
22 April 2023, 02:05 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो