2000 नोट न लेने पर महिला करने लगी दुकानदार से बहस, वजह जानकर आप हो जायेंगे हंसते - हंसते लोटपोट

इस बीच एक और खबर सामने आई है जहां 2000 के नोट को लेकर एक महिला और दुकानदार में बहस हो गयी, लेकिन जब दुकानदार ने इसका कारण बताया तो लोगों की हंसी छूट गयी।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • व्हाट्सअप चैट का एक स्क्रीनशॉट है, जिसमें वह अपनी सहेली से की हुई चैट को शेयर करती हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अभी हाल ही में 2000 के नोट को वापस लेने की घोषणा की है। जिन भी लोगों के पास 2000 के नोट हैं वह अपने निजी बैंकों में जाकर 23 मई से लेकर 30 सितंबर तक जमा या एक्सचेंज करा सकते हैं। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने स्पष्ट तौर से कहा है की एक बार में केवल 20 हज़ार तक के 2000 के नोटों को बदली करा सकते हैं।

ऐसे में लोगों को काफी दीक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। जिसमें लोग दुकानों पर सामान खरीदने जाते हैं तो दुकानदार 2000 के नोट को लेने से इंकार कर देते हैं। जिसके चलते कई किस्से सुनने को मिल रहें हैं तो कई वीडियोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं। इस बीच एक और खबर सामने आई है जहां 2000 के नोट को लेकर एक महिला और दुकानदार में बहस हो गयी, लेकिन जब दुकानदार ने इसका कारण बताया तो लोगों की हंसी छूट गयी।

वजह जानकर हँसते - हँसते हो जायेंगे लोटपोट

सोशल मीडिया पर एक ट्विटर यूज़र ने एक पोस्ट शेयर किया है, यह व्हाट्सअप चैट का एक स्क्रीनशॉट है, जिसमें वह अपनी सहेली से की हुई चैट को शेयर करती हैं। पोस्ट को शेयर करते हुए यूज़र ने कैप्शन में लिखा - "देवियों और सज्जनों, मिलिए मेरी बेस्टी से".  पोस्ट में उनकी सहेली कहती हैं की - आज मैं वह एस्थेटिक लुकिंग लेज़ गोरमेट खरीदने गयी थी, तो दुकानदार ने मेरा 2000 का नोट लेने से इंकार कर दिया, जिसपर में काफी चिढ़ गयी और उससे बहस भी जो गयी, मैंने उसे 30 सितंबर तक इस नोट के वैध होने की एक मोनोलॉग दिया। इसके बाद दुकानदार ने कहा - मैडम आपकी बात तो ठीक है लेकिन आपका नोट फटा हुआ है, फिर इसके बाद मैंने चुपचाप से UPI कर दिया।

इस पोस्ट के शेयर होते ही कुछ ही समय के अंदर 26 हज़ार से भी अधिक व्यूज आ गए और तो और 484 लोगों ने इसको पसंद भी किया। यही नहीं लोगों ने अपनी - अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कई बढ़िया - बढ़िया कमैंट्स भी किये है। जिसमें एक ने लिखा - यह कितनी क्यूट है।
 

calender
28 May 2023, 03:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो