Travel News : भारत के इस शहर का नाम है सिटी ऑफ फ्लाइओवर्स, जानिए क्या इसका नाम

City Of Flyovers : चेन्नई शहर को सिटी ऑफ फ्लाइओवर के नाम से जाना जाता है. चेन्नई में काठीपाड़ा फ्लाइओवर सबसे फेमस है. इसका आकार घास की पत्ती की तरह बना हुए है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

City Of Flyovers : भारत में राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में घमूने के लिए कई ऐतिहासिक स्थल है. इन जगहों पर आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ जा सकते हैं. देश के हर राज्य और शहर से जुड़ी कई चीजें मशहूर होती हैं. जैसे खान-पान, कपड़े, चुड़ियां, मुरबा सहित अन्य चीजें शामिल हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं देश में एक ऐसा शहर है जिसे सिटी ऑफ फ्लाइओवर कहा जाता है. जोकि बहुत बड़ा और सुंदर शहर भी है. भीड़ और ट्रैफिक जाम की वजह से यहां इतने फ्लाइओवर बनाए गए हैं.

ये हैं अनोखा शहर

देश में चेन्नई शहर को सिटी ऑफ फ्लाइओवर के नाम से जाना जाता है. यहां सबसे अधिक फ्लाइओवर हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार चेन्नई में 272 Bridges/ROB/RUB हैं. इनमें कुछ फ्लाइओवर का तो अभी निर्माण कार्य चल रहा है. आपको बता दें कि चेन्नई में काठीपाड़ा फ्लाइओवर सबसे फेमस है. इसका आकार घास की पत्ती की तरह बना हुए है. यह देखने में बहुत सुंदर लगता है. ऊपर से देखने पर ये बेहद आकर्षित कर देता है. बता दें इसे कई बॉलीवुड फिल्मों में भी दिखाया गया है.

क्यों हुआ इतने फ्लाईओवर का निर्माण

चेन्नई शहर भारत में सबसे बड़ों शहरों में आता है. इसलिए इस शहर में बहुत बड़ी संख्या में लोग रहते हैं. यातायात पर अधिक दबाव हो जाता है और जाम की समस्या रहती है. इसी को देखते हुए ज्यादा फ्लाइओवर का निर्माण अधिक किया गया है. जिससे सड़क पर चलवे वाले वाहन सिंग्लन फ्री किए जा सके. बता दें चेन्नई के बाद दिल्ली को फ्लाइओवर का शहर कहा जाता है. दिल्ली में भी आपको बहुत सारे फ्लाइओवर देखने को मिल जाएंगे. जिससे जाम से बचने में मदद मिलती है.

calender
28 July 2023, 05:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो