Viral: नहीं देखी होगी पक्षी और इंसान की ऐसी अनोखी दोस्ती, लड़के ने बचाई जान तो बन गई मिसाल, पढ़ें दिलचस्प किस्सा

Viral News: यूपी के गोंडा जिले से एक बेहद दिलचस्प खबर सामने आई है. साल 2022 में एक लड़के को एक सारस(पक्षी) घायल अवस्था में मिला जिसके बाद लड़के ने उसकी जान बचाकर उसके मन में अपने लिए प्रेम जगाकर दोस्ती की अलग मिसाल कायम की है.

JBT Desk
JBT Desk

Viral News: उत्तर प्रदेश के गोण्डा जिले से पक्षी और इंसान की दोस्ती का रोचक मामला सामने आया है. 2 साल पहले एक पक्षी सारस एक लड़के का दोस्त बना. ये दोस्ती इतनी गहरी है कि सारत हर कदम उस लड़के के साथ रहता है. दोनों की इस दोस्ती को स्थानीय लोग मिसाल देते हैं. सारस तालाब में न रहकर अब लगभग डेढ़ वर्षो से गांव में ही रहने लगा है.

दरअसल ये अनोखी दोस्ती गांव मजरा डीवलीडीह का है. यहां रहने वाले 30 वर्षीय कल्लू को यह पक्षी जख्मी हालात में गांव के पास नान तालाब के पास मिला था. जिसके बाद वह उसे उठाकर अपने घर ले गया और उसके जख्मों पर दवा लगाया. तब से यह सारस आरिफ के साथ ही रहता है.

जख्मी हालत में हुई थी मुलाकात

गांव के ही रहने वाले कल्लू ने बताया कि यह सारस पक्षी उन्हें गांव के पूरब साइड नान तालाब में जख्मी अवस्था में जमीन पर पड़ा हुआ मिला था. उसके बाद घर लेकर आए और उसका दवा इलाज किया इलाज के कुछ दिन बाद घाव भर जाने के बाद उसे तालाब पर छोड़कर आए. वह घर नहीं पहुंचे कि गांव में सारस पक्षी उनसे पहले पहुंच गया कई बार ऐसा करने के बाद भी वापस गांव में चला आता था और कुछ दिन के बाद उसके पंख में चोट लग गया उसका भी उन्होंने इलाज किया और अब वह इसी गांव में रहने लगा. लोगों के घरों में और बाहर टहलता घूमता है और गांव के लोग भी उसे अब बहुत प्यार करते हैं.

आवाज सुनते ही दौड़ा आजाता है सारस

कल्लू और सारस की दोस्ती पूरे इलाके में काफी मशहूर है.  वह जहां भी जाते हैं सारस उसके पिछे पिछे आ जाता है. यहां तक गांव वालों से भी उसकी गहरी दोस्ती हो गई है. गांव के कोई भी व्यक्ति उसे आवाज देकर बुला लेता है तो वह उनके पास चले जाता है यही नहीं लोगों के कहने पर खूब मगन होकर थिरकने लगता है. उन्होंने बताया कि अब पूरे गांव वाले उसे अपना परिवार का सदस्य मानते हैं.

ग्रामीणों की माने तो लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व गांव के समीप नान तालाब में जख्मी अवस्था में यह सारस मिला था. इसके बाद आरिफ उसे अपने घर ले आया और उसके जख्मों पर मरहम लगाया. तब से ही यह सारस गांव में ही इंसानों के बीच दिन रात रहता है. गांव के लोग से अच्छी खासी दोस्ती हो गई है.

calender
18 March 2024, 11:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो