Amazon ने की 29,000 करोड़ रुपये की मेडिकल केयर डील

अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। कंपनी बहुत जल्द अपने ग्राहकों को मेडिकल सर्विस देने की शुरुआत करने वाली है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

विश्व की ई-कॉमर्स की बड़ी कंपनियों में से अमेजन बहुत अपने ग्राहकों के लिए नई-नई सर्विस की शुरुआत करती है। ये एक ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म है, अमेजन से रोजाना लाखों की संख्या में ग्राहक शॉपिंग करते हैं। इस प्लेटफॉर्म पर तरह का सामान मिलता है। इसमें कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्सल गैजेट, स्टेशनरी, किचन समेत कई तरह के प्रोडक्ट्स की बिक्री होती है। अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। कंपनी बहुत जल्द अपने ग्राहकों को मेडिकल सर्विस देने की शुरुआत करने वाली है।

अमेजन ने की डील

अमेजन मेडिकल क्षेत्र में नई डील की है। कंपनी ने प्राइमरी केयर प्रोवाइडर कंपनी वन मेडिकल टेकऑवर कर लिया है। आपको बता दें कि अमेजन ने यह समझौता 3.5 बिलियन यानी लगभग 29,000 करोड़ रुपये में किया है। इस डील से अमेजन को लाखों-करोड़ों ग्राहकों को लाभ मिलेगा।

पिछले साल की थी डील

आपको बता दें कि ई-कॉमर्स कंपनी जुलाई 2022 में ही इस डील का एलान कर चुकी थी। यह टेकऑवर ऑनलाइन रिटेलर को पर्सनल मेडिकल सुविधा के लिए दफ्तर उपलब्ध करवाता है। कंपनी की इस डील का उद्देश्य ग्राहकों को भविष्य में बेहतर सर्विस प्रदान करना है। आपको बता दें अमेजन हेल्थकेयर सेक्टर में पहले से ही वर्चुअल फार्मेसी और दूसरे प्रोग्राम आयोजन करती आई है।

समझौते से होगा फायदा

अमेजन की इस नई डील से ग्राहकों को फायदा होगा। कंपनी के मुख्य अधिकारी एंडी जेसी ने इस बारे में अपना बयान दिया है। जेसी ने कहा है कि, सौदे से कंपनी को मरीजों की देखभाल में सुधार करने और व्यक्तिगत देखभाल में मदद मिलेगी”।

नई डील पर बंपर डिस्काउंट

कंपनी अपनी इस नई डील पर ग्राहकों को डिस्काउंट दे रही है। अगर कोई ग्राहक वन मेडिकल सर्विस की मेंबरशिप लेना चाहता है, तो अमेजन उसे 144 डॉलर से 199 डॉलर तक का डिस्काउंट दे रही है। आपको बता दें कि इसका लाभ उन्हें ही मिलेगा जो पहले वर्ष में वन मेडिकल मेंबरशिप को लेंगे।

वर्क फ्रॉम होम कल्चर को किया खत्म

कंपनी ने वर्क फ्रॉम होम की सुविधा को खत्म कर दिया है। इसके लिए अमेजन ने अपने कर्मचारियों को एक मेल भेज कर इसकी जानकारी दी है। कंपनी ने मेल में कहा है कि “वर्कर्स को हफ्ते में कम से कम तीन दिन ऑफिस में आकर काम करना होगा”। आपको बता दें कि कंपनी का ये आदेश 1 मई से लागू होगा।

calender
23 February 2023, 04:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो