धोखाधड़ी पड़ी महंगी, वीडियोकॉन के मालिक वेणुगोपाल धूत गिरफ्तार

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सोमवार को वीडियोकॉन समूह के संस्थापक वेणुगोपाल धूत को ICICI बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने सोमवार को वीडियोकॉन समूह के संस्थापक वेणुगोपाल धूत को ICICI बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। ICICI वीडियोकॉन लोन धोखाधड़ी मामले में यह तीसरी गिरफ्तारी है। सीबीआई ने करीब 3 दिन पहले ICICI बैंक की पूर्व CEO और MD चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को भी हिरासत में लिया था। इसके बाद उन्हें मुंबई की स्पेशल कोर्ट ने दोनों को 3 दिन (24 से 26 दिसंबर) की कस्टडी में भेज दिया था।

71 वर्षीय धूत को मुंबई से गिरफ्तार किया लिया गया है। CBI उन्हें बाद में मुंबई में CBI की विशेष अदालत में पेश करेगी। जांच एजेंसी उनकी हिरासत की मांग करेगी।

सीबीआई ने दंपती के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत 'आपराधिक विश्वासघात' के आरोप लगाने की अनुमति के लिए अदालत में अर्जी दी।

बचाव पक्ष के वकील ने दावा किया कि ICICI बैंक ने अतीत में कहा था कि उसे कोई नुकसान नहीं हुआ है और बताया कि ‘‘मुख्य कर्जदार’’ को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। चंदा कोचर और उनके पति दीपक कोचर को केंद्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को अपने दिल्ली कार्यालय में संक्षिप्त पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को उन्हें मुंबई में विशेष अवकाशकालीन अदालत के न्यायाधीश S.M मेनजोंगे के सामने पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें CBI के हिरासत में भेज दिया। 

अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद कहा कि ‘केस डायरी’ को पढ़ने से पता चलता है कि अपराध "गंभीर प्रकृति" का है। न्यायाधीश ने कोचर दंपती को सोमवार तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया।

calender
26 December 2022, 12:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो