क्या ट्विटर को खरीदना चाहते हैं एलन मस्क?

टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने अब ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि इस सोशल मीडिया मंच को एक निजी कंपनी में बदलने की जरूरत है। मस्क इससे पहले मुक्त अभिव्यक्ति के सिद्धांतों का पालन करने के मुद्दे पर ट्विटर की आलोचना कर चुके हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

(एजेंसी) टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने अब ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है। उन्होंने कहा कि इस सोशल मीडिया मंच को एक निजी कंपनी में बदलने की जरूरत है। मस्क इससे पहले मुक्त अभिव्यक्ति के सिद्धांतों का पालन करने के मुद्दे पर ट्विटर की आलोचना कर चुके हैं। ट्विटर ने बृहस्पतिवार को शेयर बाजार को बताया कि मस्क ने बुधवार को उसे एक पत्र भेजा है, जिसमें कंपनी के बाकी शेयरों को खरीदने का प्रस्ताव है।

मस्क ने ट्विटर के प्रत्येक शेयर के लिए 54.20 डॉलर की पेशकश की है। यह पेशकश 43 अरब डॉलर से अधिक बैठती है। उन्होंने इस कीमत को अपना अधिकतम और अंतिम प्रस्ताव बताया है। मस्क के पास इस समय ट्विटर के नौ प्रतिशत से अधिक शेयर हैं। वह कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक हैं। यह पेशकश बाध्यकारी नहीं है और वित्तपोषण तथा अन्य शर्तों के अधीन है।

मस्क ने शेयर बाजार को बताया, ‘‘मैंने ट्विटर में निवेश किया, क्योंकि मैं दुनियाभर में मुक्त अभिव्यक्ति का एक बड़ा मंच बनने की इसकी क्षमता में विश्वास करता हूं और मेरा मानना है कि मुक्त अभिव्यक्ति कार्यशील लोकतंत्र के लिए एक सामाजिक अनिवार्यता है।’’

calender
15 April 2022, 02:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो