Elon Musk का भारत का सपना हुआ चकनाचूर? भारत सरकार के साथ ड्यूटी विवाद के बीच TESLA की टीम देश से बाहर

जबकि केंद्रीय मंत्री टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क को भारत में इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण करने की पेशकश करते रहे, वे भारत सरकार द्वारा महीनों से दोहराई जा रही बातों पर ध्यान देने के बजाय अपने ट्विटर अधिग्रहण में अधिक रुचि रखते थे।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जबकि केंद्रीय मंत्री टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क को भारत में इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण करने की पेशकश करते रहे, वे भारत सरकार द्वारा महीनों से दोहराई जा रही बातों पर ध्यान देने के बजाय अपने ट्विटर अधिग्रहण में अधिक रुचि रखते थे। मस्क की भारत सरकार, विशेष रूप से केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा किए गए कई अनुरोधों के जवाब में पूरी तरह से उदासीनता, उन रिपोर्टों के मद्देनजर आती है कि पिछले साल भारत में उन्होंने जिस टीम को काम पर रखा था।

भारत में टेस्ला के सुपरचार्जर नेटवर्क की स्थापना के प्रभारी निशांत प्रसाद ने अपने लिंक्डइन प्रोफाइल को चार्जिंग ऑपरेशंस लीड-एपीएसी में अपडेट किया है। मनोज खुराना, जो टेस्ला इंडिया के पहले भर्ती थे, जो सार्वजनिक नीति और व्यवसाय विकास के लिए जिम्मेदार थे, एक उत्पाद भूमिका निभाने के लिए पिछले महीने कैलिफोर्निया स्थानांतरित हो गए। मस्क की अगुवाई वाली टेस्ला का यह कदम एक प्रतिशोध प्रतीत होता है क्योंकि भारत सरकार ने मस्क द्वारा टेस्ला वाहनों पर आयात शुल्क कम करने की मांग को स्वीकार नहीं किया है।

तेलंगाना के उद्योग मंत्री केटी रामाराव से लेकर महाराष्ट्र के मंत्री और राज्य राकांपा अध्यक्ष जयंत पाटिल तक, कई भारतीय नेताओं ने मस्क से टेस्ला को भारत लाने की बार-बार अपील की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। पिछले महीने 'रायसीना डायलॉग 2022' के दौरान गडकरी ने कहा था कि अगर मस्क चीन में निर्माण करना चाहते हैं और यहां टेस्ला कार बेचना चाहते हैं, तो "यह भारत के लिए अच्छा प्रस्ताव नहीं हो सकता"।

calender
08 May 2022, 02:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो