Elon Musk अब नेताओं और बड़ी हस्तियों के अकाउंट में करेंगे बदलाव!

अब मस्क राजनीतिक नेताओं और बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट को लेकर बड़ा बदलाव कर सकते है जानकारी के मुताबिक, बहुत जल्द इन सभी के ट्विटर अकाउंट में सेकेंडरी बैज देखने को मिल सकता हैं।

Vishal Rana
Vishal Rana

दुनिया के सबसे अमीर आदमी और टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क जबसे ट्विटर के मालिक बने हैं तबसे वे ट्विटर में एक के बाद एक बड़े बदलाव कर रहें हैं। ट्विटर का मालिक बनते ही मस्क ने सबसे पहले सीईओ पराग अग्रवाल को बाहर का रास्ता दिखाया था। उसके बाद उन्होंने ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए बड़ा एलान किया। मस्क ने कहा कि, ट्विटर पर ब्लू टिक अकाउंट वालों को अब 8 डॉलर यानी 661 रुपये प्रति माह देने होंगे।

वहीं, अब मस्क राजनीतिक नेताओं और बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट को लेकर बड़ा बदलाव कर सकते है जानकारी के मुताबिक, बहुत जल्द इन सभी के ट्विटर अकाउंट में सेकेंडरी बैज देखने को मिल सकता हैं। इसको लेकर एलन मस्क ने ट्वीट करके लिखा कि, किसी ऐसे यूजर के नाम के नीचे एक सेकेंडरी टैग होगा जो एक सार्वजनिक व्यक्ति है, यह राजनेताओं के मामले में पहले से दिया जा रहा है। आपको बता दे, यह फीचर्स कुछ ही देशों में देखने को मिलता है। भारत में ट्विटर का यह फीचर्स मौजूद नहीं हैं।

 

Elon Musk अब नेताओं और बड़ी हस्तियों के अकाउंट में करेंगे बदलाव! हालांकि, इस फीचर्स का लाभ भी उन यूजर्स को मिलेगा जो ब्लू टिक के लिए चार्ज अदा करेंगे। सेकेंडरी टैग फीचर चीन, फ्रांस, रूस, अमेरिका, यूके, आदि कई देशों में मौजूद है। उदाहरण के तौर पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के अकाउंट पर आपको सेकेंडरी टैग देखने को मिलेगा। उनके नाम के नीचे आपकों सेकेंडरी टैग United States Government Offcial लिखा हुआ दिखा जाएगा। जबकि भारती में किसी भी बड़े सेलिब्रिटी या नेताओं के अकाउंट पर आपको ये नहीं दिखेगा।

 

और पढ़ें.............

यह भारतीय बन सकता हैं Twitter का नया CEO!

calender
02 November 2022, 12:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो