Infosys New Rule : इंफोसिस के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, कंपनी वर्क फ्रॉम होम सिस्टम को करेगी खत्म

Infosys New Rule : आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने अपने वर्कर्स के लिए बड़ा फैसला किया है। कंपनी इस कल्चर को खत्म करने वाली है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Infosys New Rule : कोविड के दौरान दुनियाभर में दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम कलचर शुरू हुआ था। कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कंपनियों ने कर्मचारियों को घर से काम करने को बोल दिया था। लेकिन अब विश्व भर में इस सिस्टम को खत्म किया जा रहा है। कई कंपनियों में वर्क फ्रॉम सिस्टम पूरी तरह खत्म हो गया है। इस बीच आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने अपने वर्कर्स के लिए बड़ा फैसला किया है। कंपनी इस कल्चर को खत्म करने वाली है।

वर्क फ्रॉम होम कल्चर होगा खत्म

इंफोसिस ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि अगर उन्हें वर्क फ्रॉम होम करना है तो इसके लिए उन्हें इस बारे में बताना होगा। साथ ही कंपनी से मंजूरी भी लेनी होगी। ऐसा करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है। आपको बता दें कि कंपनी का यह फैसला अमेरिका और कनाडा के कर्मचारियों के लिए जारी किया गया है।

वहीं आगे वर्कर्स को घर से काम करने की सुविधा नहीं मिलेगी। बता दें इंफोसिस का हैडक्वार्टर बंग्लुरू में स्थित है। कंपनी के भारत में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए फिलहाल इस नियम को लागू नहीं किया गया है।

कर्मचारी दे रहे इस्तीफा

हाल ही में टाटा ग्रुप की टीसीएस कंपनी ने वर्क फ्रॉम होम सिस्टम को खत्म करने का फैसला लिया। जिसके बाद से कंपनी में काम कर रहे कर्मचारी तेजी से इस्तीफा दे रहे हैं। नौकरी छोड़ने में महिलाओं की संख्या अधिक है। इस कंपनी में 6 लाख से ज्यादा कर्मचारी काम करते थे, जिनकी संख्या अब कम हो गई है। देश-विदेश की कई कंपनियों में ऑफिस आकर काम करने के लिए वर्कर्स को बुलाने पर इस तरह के मामले सामने आए हैं।

calender
18 June 2023, 11:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो