Twitter Blue Tick : ट्विटर से तेजी से हटने लगे ब्लू टिक, 13 बिलियन कम हुई कंपनी की नेटवर्थ

ट्विटर ने पेड सब्सक्रिप्शन लेने पर कई लोगों के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिए गए हैं। ट्विटर के इस फैसले से पिछले 24 घंटे में कंपनी को 13 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को जब से एलन मस्क ने खरीदा है। तभी से ये दोनों सुर्खियों में छाए रहते हैं। एलन मस्क ट्विटर को खरीदने के बाद से ही लगातार इसमें बदलाव कर रहे हैं। कभी ट्विटर के लोगो में चिड़िया की जगह कुत्ते का फोटो लगाना तो कभी वापस से चिड़िया को ले आना दुनियाभर में ये मुद्दा छाया हुआ है। अब ट्विटर एक बार चर्चा में आ गया है।

दरअसल गुरुवार 20 अप्रैल से जिन्होंने ट्विटर का ब्लू टिक का पेड सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है। उनके अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिए गए हैं और यह सिलसिला आगे भी जारी है। यानी अब अगर किसी को ट्विटर अकाउंट पर ब्लू टिक चाहिए तो इसके लिए उसे पैसे देने होंगे।

बड़े-बड़े स्टार्स के अकाउंट से हटा ब्लू टिक

पेड सब्सक्रिप्शन न लेने पर ट्विटर ने नेता से लेकर अभिनेता, अभिनेत्री व खेल जगत के दिग्गजों के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक को हटा लिया है। इनमें बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली, अक्षय कुमार सहित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जैसी बड़ी हस्तियां के शामिल हैं।

आपको बता दें कि ट्विटर की इस पॉलिसी का यूजर्स जमकर विरोध कर रहे हैं। कंपनी के अनुसार यह फैसला समानता को बढ़ाने के लिए किया गया है। लेकिन इसके पीछे का कारण है कंपनी की बुरी आर्थिक स्थिति।

ट्विटर को हुआ नुकसान

ट्विटर से ब्लू टिक हटाने के बाद कंपनी को नुकसान का सामना करना पड़ा है। ट्विटर के इस फैसले से पिछले 24 घंटे में कंपनी को 13 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है। लाखों अकाउंट से ब्लू टिक हटाने के बाद यह हालत हुई है। वहीं ब्लू टिक हटने के बाद असली और नकली में फर्क करने में दिक्कत होगी।

साथ ही इस तरह को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कमाई का जरिया विज्ञापन होता है ब्लू टिक न होने पर पॉपुलर व्यक्तियों के अकाउंट्स को पहचानने में परेशानी होगी। ऐसे में विज्ञापनदाताओं ट्विटर से दूर हो जाएंगे। इसके अलावा अब कोई भी पैसे देकर ट्विटर पर फैक अकाउंट्स सकता है।

calender
21 April 2023, 04:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो