Bihar Board Exam 2024: बिहार बोर्ड ने 10वीं के छात्रों के लिए मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2024 के पंजीकरण में सुधार करने का दिया आखिरी मौका

Bihar Board Exam 2024: बोर्ड की तरफ से सभी स्टूडेंट्स को यह सलाह दी जाती है कि पंजीकरण करते समय सभी डिटेल्स को अच्छे से जांच लें. ऐसे में यदि छात्रों को यह लगता है कि इसके बाद सुधार के लिए दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Bihar Board Exam 2024: बिहार बोर्ड से जुड़े स्कूलों में पढ़ रहे 10वीं के सभी छात्र - छात्राओं के लिए बड़ी अपडेट है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की तरफ से मैट्रिक वार्षिक परीक्षा, 2024 के लिए जारी हुए रजिस्ट्रेशन कार्ड में हुई गलतियों को सुधारने को मौका दिया गया है. 

बता दें कि इस कार्ड में सुधार करने के लिए सभी छात्र - छात्राओं को 20 सितंबर 2023 तक को मौका दिया गया है. जिस बारे में बोर्ड की तरफ से सोशल मीडिया पर एक सूचना भी प्रदान की गई है. जिसको अब इस खबर में भी देख सकते हैं.

बोर्ड ने दी जानकारी- 

 

बोर्ड की तरफ से इस बारे में दी गई जानकारी में कहा गया है कि - यदि रजिस्ट्रेशन कार्ड में किसी भी स्टूडेंट्स या उनके माता - पिता के नाम की मात्रा यानी छोटी स्पेलिंग ( ए, ई, के, एम, आदि ) या फिर फोटो, जाति, धर्म, जन्म, राष्ट्रीयता, लिंग, विषय etc. से जुड़ी कोई भी गलती हो तो इसको 20 सितंबर 2023 तक ठीक करवा लें. अन्यथा इसके बाद सुधार का अवसर नहीं दिया जाएगा. 

 इसके अलावा बोर्ड की तरफ से सभी स्टूडेंट्स को यह सलाह दी जाती है कि पंजीकरण करते समय सभी डिटेल्स को अच्छे से जांच लें. ऐसे में यदि छात्रों को यह लगता है कि इसके बाद सुधार के लिए दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा तो वह जल्द ही स्कूल हेड से संपर्क करें जिससे निर्धारित तिथि में उस गलती को सुधारा जा सके.

हालांकि बिहार बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं के उन स्टूडेंट्स के लिए पंजीकरण की डेट को बढ़ा दिया गया है, जो वार्षिक परीक्षा, 2024 के लिए अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करे सके. इसके लिए 18 और 20 सितंबर 2023 तक का समय निर्धारित किया गया है.

calender
17 September 2023, 10:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो