NEET SS 2023: नीट एसएस परीक्षा के लिए फोटो सुधार करने के लिए ओपन हुई सुधार विंडों, जानें क्या है आखिरी तारीख

NEET SS 2023: करेक्शन की आखिरी तिथि 28 अगस्त 2023 थी, लेकिन उम्मीदवारों द्वारा ठीक से फोटो अपलोड न करने, और कुछ कैंडिडेट्स की तरफ ले सिग्नेचर भी तय किए गए फॉर्मेट में न करने के कारण सुधार विंडों को दोबारा से ओपन किया गया है.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

NEET SS 2023: नीट एस.एस एग्जाम के लिए एक बार फिर से करेक्शन विंडो खुल गया है.  नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) की तरफ से नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट ( नीट ) सुपर स्पेशलिटी एप्लीकेशन फॉर्म में हुई गलतियों को सुधारने का मौका दिया गया है और सुधार विंडों को दोबारा से ओपन कर दिया गया है. जो 5 सितंबर 2023 तक ओपन रहेगी. ऐसे में परीक्षा में शामिल उन उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह अपने आवेदन पत्र में मौजूद गलतियों को सुधार लें. 

बता दें कि पहले करेक्शन की आखिरी तिथि 28 अगस्त 2023 थी, लेकिन उम्मीदवारों द्वारा ठीक से फोटो अपलोड न करने, और कुछ कैंडिडेट्स की तरफ ले सिग्नेचर भी तय किए गए फॉर्मेट में न करने के कारण सुधार विंडों को दोबारा से ओपन किया गया है. NBE ने सुधार विंडों के ओपन होते ही यह साफ कर दिया है कि यह आखिरी मौका है. जिसके बाद से किसी भी प्रकार को करेक्शन मान्य नहीम रहेगा. सुधार ठीक करने के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर विजिट कर सकते हैं. 

उम्मीदवार इन बातों को रखें खास ख्याल- 

* NBE की तरफ से जारी सूचना में साफ तौर से यह कहा गया है कि अपलोड की जाने वाली कम से कम 3 महीने से ज्यादा समय पुरानी नहीं होनी चाहिए.

* फोटो  हाई रिज़ॉल्यूशन में और 5-मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन से ज्यादा होनी चाहिए.

* फोटो की चौड़ाई 35 मिमी और ऊंचाई 45 मिमी हो.

* फॉर्म में उम्मीदवार अपने साइन काली या डार्क नीली स्याही वाले पेन से ही करें और छवि 5-मेगापिक्सेल रिज़ॉल्यूशन से अधिक होनी अनिवार्य है.

* बोर्ड को तरफ से यह साफ तौर से बताया गया है कि फोटो अपलोड करने से पहले कैंडिडेट्स फोटो अपलोड करने के निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें. 

calender
02 September 2023, 10:36 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो