'कांग्रेस के शहज़ादे ने क्षत्रपति शिवाजी का अपमान किया...' पीएम ने क्यों किया मुग़लों का जिक्र?

Lok Sabha Election 2024: कर्नाटक में एक चुनावी सभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्षद की बेटी की हत्या का मामला भी उठाया.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: सांसद राहुल गांधी की राजपूतों लेकर की गई टिप्पणी पर सियासत तेज होती जा रही है. इसका जिक्र प्रधानमंत्री मोदी ने भी अपने भाषण में किया. पीएम ने राहुल गांधी को एक बार फिर से शहज़ादा संबोधित करते हुए कहा कि ''कांग्रेस के शहजादे ने क्षत्रपति शिवाजी महाराज जैसे महान शख्स का अपनान किया है.''  इसके पहले BJP ने राहुल की वो वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की थी. 

पीएम ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी पर वार करते हुए कहा कि ''कांग्रेस ने हमारी आजादी की लड़ाई को भी तुष्टिकरण के नजरिए से लिखवाया है. कांग्रेस के शहजादे ने क्षत्रपति शिवाजी महाराज जैसे महान शख्स का अपनान किया है. राजाओं को अपमानित किया. पीएम ने मुग़लों का जिक्र करते हुए कहा कि ''भारत में जो अत्याचार सुल्तानों ने किए, निजामों ने किए, बादशाहों ने किए लेकिन आप राजाओं को अपमानित करते हो. 

पीएम ने कहा कि ''कांग्रेस को औरंगजेब के अत्याचार याद नहीं हैं, ये उनके समर्थन देने वाली पार्टी के साथ गठबंधन करते हैं. इनको वो नवाब याद नहीं आए जिन्होंने भारत को तोड़ने अहम भूमिका निभाई है. पीएम ने कहा कि ''कांग्रेस के शहजादे को नवाबों के खिलाफ एक भी लफ्ज बोलने की ताकत नहीं है. पीएम यहीं नहीं रुके उन्होंने एक बार फिर से कांग्रेस के मैनिफेस्टो का जिक्र किया. 

नेहा हत्याकांड पर क्या बोले पीएम?

पीएम मोदी ने नेहा से लेकर बेंगलुरु के कैफे में बम धमाका का जिक्र किया. पीएम ने कहा कि "कांग्रेस की सरकार तुष्टिकरण को ही अपनाती है, उनके लिए नेहा जैसी लड़कियों की कोई अहमियत नहीं है. पीएम ने कहा कि कांग्रेस को सिर्प अपने वोटबैंक की ही फिक्र है. बेंगलुरु के कैफे में बम धमाके का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि इसको भी कांग्रेस ने गंभीरता से नहीं लिया.''

calender
28 April 2024, 12:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो