एक समय में मुझे शबाना आजमी से बहुत ज्यादा जलन होती थी : नीना गुप्ता

नीना गुप्ता आज के समय में बॉलीवुड में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। 50साल की उम्र पार करने के बाद बॉलीवुड में सफलता का स्वाद चखने वालीं एक्ट्रेस नीना गुप्ता अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहती हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मुंबई, 20 मई (वेब वार्ता)। नीना गुप्ता आज के समय में बॉलीवुड में किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। 50साल की उम्र पार करने के बाद बॉलीवुड में सफलता का स्वाद चखने वालीं एक्ट्रेस नीना गुप्ता अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहती हैं। उनकी जिंदगी किसी ब्लॉकबस्टर फिल्म से कम नहीं है। नीना गुप्ता ने सिर्फ बॉलीवुड में नहीं, बल्कि अपनी निजी जिंदगी, पैरेंटिंग और शादी में भी काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। नीना गुप्ता ने अपनी बुक 'सच कहूं तो' में इस बात का खुलासा किया था कि एक समय में उन्हें शबाना आजमी से बहुत ज्यादा जलन होती थी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक नीना गुप्ता ने अपनी बुक 'सच कहूं तो' में सिर्फ शबाना आजमी को लेकर ही नहीं बल्कि अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी कई खुलासे किए थे। नीना गुप्ता का ये कहना था कि वह शबाना आजमी से बहुत जलती थी। नीना गुप्ता ने कहा, 'मैं बहुत पहले शबाना आजमी से बहुत ज्यादा जलती थी। उन्हें मुझसे बहुत ज्यादा अच्छे रोल्स मिलते थे, हालांकि उस जमाने में सिर्फ बड़ी एक्ट्रेसेस को ही अच्छे रोल्स मिलते थे'।

नीना गुप्ता ने आगे कहा, 'कई बार मुझे ये बताया जाता था कि हम यह फिल्म कर रहे हैं और इसमें तुम्हारा इस तरह का रोल होगा, लेकिन बाद में उस रोल में शबाना आजमी को कास्ट कर दिया जाता था'। नीना गुप्ता ने आज के सिनेमा को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि वह आज के समय में खुद को काफी शांत और सुखी महसूस करती हैं, क्योंकि आज के सिनेमा में वह बाकियों से बेहतरीन और अच्छे रोल अदा करती हुईं नजर आती हैं।

1982में नीना गुप्ता ने की थी करियर की शुरुआत : नीना गुप्ता ने साल 1982में अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'साथ-साथ' से की थी। इसके बाद वह आदत से मजबूर, गांधी, ये नजदीकियां, जाने भी दो यारों जैसी कई शानदार फिल्मों का हिस्सा रहीं। हालांकि जिस सफलता का इंतजार नीना गुप्ता को था वह उन्हें साल 2018में आई आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा स्टारर फिल्म 'बधाई हो' से मिला। इसके बाद नीना गुप्ता ने कभी पीछे पलटकर नहीं देखा और उन्होंने कई बड़े किरदार किए।

calender
20 May 2022, 03:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो