Rakesh Jhunjhunwala: शेयर मार्केट के बादशाह ने इन फिल्मों को किया प्रोड्यूस

शेयर मार्केट के बदशाह राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक, कुछ सप्ताह पहले उन्हें हाॅस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। लेकिन उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई। रविवार की सुबह उन्होंने उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। बता दें कि 62 साल के झुनझनवाला ने 5 हजार रुपए से करीब 46.18 हजार करोड़ रुपए का सफर तय किया था।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Rakesh Jhunjhunwala Bollywood Connection: शेयर मार्केट के बदशाह राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक, कुछ सप्ताह पहले उन्हें हाॅस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। लेकिन उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई। रविवार की सुबह उन्होंने उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अपनी अंतिम सांस ली। बता दें कि 62 साल के झुनझनवाला ने 5 हजार रुपए से करीब 46.18 हजार करोड़ रुपए का सफर तय किया था।

राकेश झुनझुनवाला की पहली फिल्म-

करोड़ों के मालिक राकेश झुनझुनवाला ने साल 2012 में फिल्म इंडस्ट्री से नाता भी जोड़ा था। इसी साल रिलीज हुई फिल्म 'इंग्लिश-विंग्लिश' को राकेश झुनझुनवाला ने ही प्रोड्यूस किया था।  26 करोड़ के बजट से बनी यह फिल्म का कुल कलेक्शन 78.57 करोड़ है। 

'इंग्लिश-विंग्लिश' के बाद उन्होंने 'शमिताभ' और 'की एंड का' को भी प्रोड्यूस किया। 'शमिताभ' में अमिताभ बच्चन, धनुष और अक्षरा हासन ने एक साथ स्क्रीन शेयर की थी। इस फिल्म को भी दर्शकों ने ठीक-ठाक रिस्पॉन्स दिया था। वहीं, 'की एंक का' में अर्जुन कपूर और करीना कपूर की जोड़ी नजर आई थी। फिल्म लगभग 52 करोड़ की कमाई के साथ सेमी हिट रही थी।

राकेश झुनझुवाला को शेयर मार्केट का बदशाह कहा जाता हैं। उन्होंने 5000 रूपये से 40,000 करोड़ का साम्राज्य खड़ा किया। उनका यह जुनून बेहत लोकप्रिय था। वह स्कूल खत्म होने के बाद उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया में एडमिशन लिया। 1985 में उन्होंने अपना पहला निवेश किया था।

ये भी पढ़ें-

62 साल के झुनझुनवाला, 12 साल के उनके जुड़वा बेटे, जानें झुनझुनवाला की क्या थी वो ख्वाहिश जो नहीं हो सकी पूरी

राकेश झुनझुनवाला मानते थे कि जोखिम जीवन का सार है

calender
14 August 2022, 01:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो