Philippines Earthquake: फिलीपींस में आए 6.7 तीव्रता के भूकंप में 6 लोगों की मौत... कई लोग घायल

दक्षिणी फिलीपींस में आए 6.7 तीव्रता के भूकंप के साथ धरती हिल गई, इस भयावह भूकंप के कारण अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है.

Sachin
Sachin

Philippines Earthquake: दक्षिणी फिलीपींस में आए 6.7 तीव्रता के भूकंप के साथ धरती हिल गई, इस भयावह भूकंप के कारण अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, स्थानीय अधिकारी मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिश में लगे हुए हैं. जर्मन रिसर्च सेंटर फॉर जियोसाइंसेज के मुताबिक, शुक्रवार की दोपहर को भूकंप मिंडानाओ द्वीप पर 60 किलोमीटर की गहराई में आया.  

आपदा कार्यालय के अधिकारी ने बताया मौत का आंकड़ा

दक्षिण कोटाबेटो प्रांत में आपदा कार्यालय के प्रमुख एग्रीपिनो डेसेरा ने न्यूज एजेंसी रायटर्स को बताया कि वहां पर तीन लोगों की मृत्यु की सूचना सामने आई है. उन्होंने कहा कि कंक्रीट दिवार गिरने से एक पति-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक अन्य महिला की शपिंग मॉल में डेथ हुई है. 

कुछ इमारतों पहुंचा मामूली नुकसान

आपदा ऑफिसर ने बताया कि भूकंप के कारण कई घरों की बिजली चली गई थी, लेकिन अब उसे बहाल कर दिया गया है. साथ ही मलबे के कारण जिन सड़कों पर रुकावट आ गई थी उन्हें फिर से शुरू कर दिया गया है. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट की मानें तो कई घरों और इमारतों को मामूली क्षति आई है. फिलीपींस प्रशांत महासागर के रिंग ऑफ फायर में स्थित है. यहां पर भूकंप आना ज्यादा बड़ी बात नहीं है. 

calender
18 November 2023, 09:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो