भाभी जी घर पर हैं फेम एक्टर का निधन, बिग बी की करते थे मिमिक्री

उत्तर प्रदेश के बदांयू के रहने वाले मशहूर फिल्म और टीवी अभिनेता फिरोज खान का निधन हो गया है. गुरुवार 23 मई की सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ा. इसके बाद उनकी मौत हो गई. फिरोज खान को अमिताभ बच्चन का डुप्लीकेट कहा जाता था.

JBT Desk
JBT Desk

उत्तर प्रदेश के बदांयू के रहने वाले मशहूर फिल्म और टीवी अभिनेता फिरोज खान का निधन हो गया है. गुरुवार 23 मई की सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ा. इसके बाद उनकी मौत हो गई. फिरोज खान को अमिताभ बच्चन का डुप्लीकेट कहा जाता था. वह हूबहू बिग बी की तरह ही मिमिक्री और एक्टिंग करते थे. इस वजह से वह अपने फैंस के बीच 'फ़िरोज़ खान अमिताभ डुप्लीकेट' के नाम से मशहूर थे. उन्होंने कई धारावाहिकों और फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 'भाभीजी घर पर हैं', 'जीजा जी छत पर हैं', 'साहब बीबी और बॉस', 'हप्पू की उलटन पलटन' और 'शक्तिमान' जैसे सीरियल्स में काम किया है. इसके अलावा वह सिंगर अदनान सामी के सुपरहिट गाने 'थोड़ी सी तू लिफ्ट करा दे' में नजर आए थे.

फिरोज खान पिछले कुछ दिनों से बदांयू में ही रहे थे. वहां रहते हुए उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. उनके वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल होते रहते हैं. फ़िरोज़ ने आखिरी बार 4 मई को बदायू में एक मतदाता महोत्सव में प्रस्तुति दी थी. उनके अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा. उनके निधन से एंनटरटेनमेंट व्लर्ड में मातम छा गया है. फिरोज खान का सोशल मीडिया पर बहुत बड़ा फैन बेस है. दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम जैसे सेलिब्रिटी भी उन्हें इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं. इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या लाखों में है.

फ़िरोज़ खान, जो अमिताभ बच्चन की नकल करने के लिए जाने जाते हैं, ने भी अपने आखिरी प्रदर्शन में बिग बीन की नकल की थी. उन्होंने अपने मशहूर डायलॉग बोलकर मतदाताओं को वोट करने के लिए प्रेरित किया. फिरोज खान बिग बी के अलावा दिलीप कुमार, शाहरुख खान, धर्मेंद्र और सनी देओल की मिमिक्री करते थे. 

calender
23 May 2024, 06:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो