Jayalalithaa: देश की सबसे अमीर एक्ट्रेस थीं जयललिता, 10 हजार से ज्यादा थी साड़ियां

Richest Actress: जयललिता के पास 10 हजार से ज्यादा साड़ियां, बेतहाशा सोना और चांदी था. जयललिता देश की सबसे अमीर एक्ट्रेस हुआ करती थीं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • जयललिता के पास 10 हजार से ज्यादा साड़ियां थीं
  • जयललिता के पास 28 किलो सोना भी होने की भी बात कही जाती है

India's Richest Actress: साउथ की फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत करने वाली जयललिता को आज भी लोग 'अम्मा' के नाम से जानते हैं. एक वक्त था जब जयललिता फिल्म इंडस्ट्री में छाई हुई थीं. फिर हिंदी सिनेमा में भी उन्होंने काम किया. इसके बाद वे राजनीति में भी उतरीं जयललिता ने फिल्मों और राजनीति में ही खूब नाम कमाया. जयललिता ने पहली हिंदी फिल्म 'इज्जत' की थी जिसमें वो धर्मेंद्र के साथ नज़र आई थीं. 

70 के दशक की साउथ इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस थीं जयललिता

जयललिता ने अपने समय में एनटी रामाराव, अक्किनेनी नागेश्वर राव, जयशंकर और एमजी रामचंद्रन जैसे नामी एक्टर्स के साथ काम किया. बहुत कम समय में ही 70 के दशक की साउथ इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस बन गई थीं. जब वे इंडस्ट्री की टॉप की एक्ट्रेस थीं, उस दौरान ही उन्होने ने अपना करियर पॉलिटिक्स की तरफ स्विच कर लिया था. जब जयललिता राजनीति में आईं तब वो महज़ 30 साल की थीं. 

जब राजनीति की 'अम्मा' बनीं जयललिता 

1980 में जयललिता ने अपने करियर में बड़ा फैसला लिया. सिर्फ 30 साल की उम्र में ही वो राजनीति में आ गईं. यहां भी जयललिता को जनता ने खूब प्यार और सम्मान दिया. एक वक्त ऐसा आया जब जनता ने उन्हें 'अम्मा' कहकर पुकारना शुरू कर दिया. इसके बाद से वो आज तक 'अम्मा' के नाम से ही जानी जाती हैं.

जयललिता के पास था 28 किलो सोना?

एक रिपोर्ट के मुताबिक, जयललिता जब अपने करियर के चरम पर थीं तब 1997 में उनके पोएस गार्डन आवास पर पड़ा था. जिसमें खुलासा हुआ था कि उनके पास 10 हजार 500 साड़ियां, 750 जोड़ी जूते और 91 घड़ियां थीं. वहीं 800 किलो चांदी और 28 किलो सोना भी होने की खबरें आई थीं. इसके बाद 2016 में एक और जांच हुई थी जिसमें उनके पास 1250 किलो चांदी और 21 किलो सोना होने की बात सामने आई थी. जयललिता 68 साल की उम्र में दिसंबर 2016 को इस दुनिया को अलविदा कह गईं.

calender
23 July 2023, 09:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो