Leena Chandavarkar Birthday: जवानी में ही उजड़ा सुहाग, एक्ट्रेस से शादी के लिए किशोर कुमार बैठे थे धरने पर

Leena Chandavarkar Birthday: लीना चंदावरकर ऐसी अदाकारा थीं जिनसे शादी के लिए किशोर कुमार धरने पर बैठ गए थे. लीना के जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताएंगे उनकी जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प बातें.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • सुनील दत्त की फिल्म 'मन का मीत' से लीना ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था
  • 24-25 साल की उम्र में लीना ने शादी की थी
  • 25 साल की उम्र में ही लीना के पति की मौत हो गई थी

Leena Chandavarkar Birthday: बॉलीवुड की 60 और 70 के दशक की एक्ट्रेस लीना चंदावरकर का आज जन्मदिन है. लीना बेहद ही खूवसूरत अदाकारा थी. लीना का जन्म 29 अगस्त 1950 में कर्नाटक के एक परिवार में हुआ था. लीना के करियर में सुनील दत्त का अहम रोल रहा है. एक्ट्रेस की ज़िंदगी बहुत मुश्किलों से भरी रही है. आज उनके जन्मदिन के अवर पर आपके बताएंगे उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ बातें. 

सुनील दत्त की वजह से हुआ फिल्मी करियर शुरू

लीना चंदावरकर ने अपने बॉलीवुड में 'मन का मीत' फिल्म से किया था. असल में 'मन का मीत' फिल्म सुनील दत्त की थी. जिसके बाद लीना ने कभी भी अपने करियर में पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके साथ ही लीना के लिए एक बात कही जाती है कि उन्होने कभी भी अपने उसूलों के साथ समझौता नहीं किया. उन्होने कभी भी फिल्म में बिकिनी नहीं पहनी और न ही कोई बोल्ड सीन दिया है. 

25 साल की उम्र में हुईं विधवा

लीना ने महज़ 24-25 की उम्र में ही शादी कर ली थी, लीना ने गोवा के राजनीतिक परिवार से जुड़े सिद्धार्थ बंडोकर से शादी की थी. लेकिन जब लीना 25 साल की थीं तभी उनके पति की मौत हो गई थी. लीना के पति सिद्धार्थ की मौत गोली लगने से हुई थी.   

लीना से शादी के लिए किशोर कुमार बैठे थे धरने पर

लीना के पति की मौत को बाद किशोर कुमार के साथ उनकी नज़दीकियां बढ़ गई थी. दोनों की उम्र में लगभग 20 साल का अंतर था. बावजूद इसके किशोर कुमार ने लीना के पिता से शादी की बात की, जिसपर एक्ट्रेस के पिता राज़ी नहीं हुए. इसके बाद हरफनमौला किशोर कुमार ने लीना के घर के बाहर धरना दिया था. लीना के पिता को किशोर कुमार की पहले हो चुकी तीन शादियों से ऐतराज़ था. जिस वजह से वो मान नहीं रहे थे. 
 

calender
29 August 2023, 11:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो