Movies to Watch on Teachers Day 2023: शिक्षक और बच्चों के रिश्ते को बखूबी दर्शाती हैं यह शानदार फिल्में

Movies to Watch on Teachers Day 2023: आज हम आपके सामने बॉलीवुड की उन कमाल की फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जो एक शिक्षक और शिष्य के बीच के रिश्ते को दर्शाता है. यह फिल्में आपके दिल को छू लेंगी.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Movies to Watch on Teachers Day 2023: हर साल 5 सितंबर के दिन शिक्षक दिवस मनाया जाता है जो सभी गुरुओं के लिए समर्पित है. ऐसे में आज हम आपके सामने बॉलीवुड की उन कमाल की फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जो एक शिक्षक और शिष्य के बीच के रिश्ते को दर्शाता है. यह फिल्में आपके दिल को छू लेंगी. 

तारे जमीन पर 

 

यह फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी, इस फिल्म में 8 साल के बच्चे की कहानी दिखाई गई है जो पढ़ाई में एकदम डम है, उसे न तो उसके दोस्त समझ पाते हैं और न ही उसके परिवार वाले, परिवार वाले जबर्दस्ती बोर्डिंग स्कूल में भेज देते है जिसके बाद उसकी लाइफ पूरी तरह से कैसे बदल जाती है. इस फिल्म में आमिर खान शिक्षक का किरदार निभाते नजर आएगें. 

हिचकी

इस फिल्म में रानी मुखर्जी ने एक ऐसी शिक्षिका का किरदार निभाया है जिसको हिचकी की सम्सया है, उनकी इस बीमारी का बच्चों द्वारा काफी मजाक बनाया जाता है, लेकिन इसके बावजूद वह कैसे एक डम क्लास को टॉपर की लिस्ट में शामिल कर देती हैं इस बारे में दिखाया गया है. फिल्म में बच्चों और टीचर के भावुक रिश्ते को दिखाया गया है.

3 Idiots

 

यह फिल्म तो हर किसी ने देखी ही होगी, आज के यूथ की सबसे टॉप लिस्ट में शामिल यह फिल्म कमाल का संदेश देती है. परिवार वालों के प्रेशर में वह कोर्स करना जिसकी दिलचस्पी न हो और परेशान होकर आत्महत्या जैसा कदम उठा लेना, इन सब से हमें यह फिल्म जागरुक करवाती है. फिल्म में आपको कॉमेडी से लेकर रोमांस, दोस्ती के लिए कुछ भी कर गुजरना और कामयाब होने के लिए नहीं काबिल होने के लिए पढ़ों, कामयाबी साली पीछे झक मारकर आएगी..... इस डायलॉग ने दिल छू लिया है. यह फिल्म आपको कुछ न कुछ जरुर ही सिखाएगी. 

पाठशाला

यह फिल्म 'Indian Education System' पर बनी हुई है, जमाने के साथ बढ़ रहे कॉम्पीटिशन और मनी - मेकिंग आइडियोलॉजी  का प्रभाव कैसे बच्चों पर होता है यह दिखाया गया है. 
 

calender
05 September 2023, 02:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो