Salman Khan: सलमान खान के घर पर गोलीबारी का क्या है पुर्तगाल कनेक्शन?

Salman Khan: एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों पॉश बांद्रा में अभिनेता के आवास के बाहर गोलीबारी करके डर फैलाना चाहते थे.

JBT Desk
JBT Desk

Salman Khan: बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल को हुई गोलीबार की घटना हुई. मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया कि अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना में शामिल लोगों का इरादा उनकी हत्या करने का नहीं था. जानिए इस मामले में अब तक क्या हुआ. 

1- मुंबई पुलिस ने गुरुवार को कहा कि बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने वाले दो लोगों ने घटना से चार दिन पहले पनवेल में उनके फार्महाउस की रेकी की थी.

3- एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों पॉश बांद्रा में अभिनेता के आवास के बाहर गोलीबारी करके "आतंक" पैदा करना चाहते थे.

4- मुंबई पुलिस ने इस अपराध के लिए विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) को गिरफ्तार किया है.

5- मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि सलमान खान अक्सर मुंबई से 60 किलोमीटर दूर स्थित फार्महाउस अर्पिता फार्म्स जाते हैं. बिहार के मूल निवासी दोनों ने पनवेल के हरिग्राम इलाके में विशाल संपत्ति से 10 किलोमीटर दूर एक घर किराए पर लिया. 

5- पुलिस ने दावा किया कि गुजरात के भुज जिले से गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने सनसनीखेज गोलीबारी में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. 

6- पुलिस ने न्यूज एजेंसी को बताया कि गोलीबारी से 25 दिन पहले दो लोगों ने उनके किराए के घर पर पिस्तौल पहुंचाई थी.

7- कथित तौर पर सलमान खान की इमारत पर गोली चलाने वाले पाल ने मार्च के मध्य में बिहार के पश्चिमी चंपारण स्थित अपने गांव में कथित तौर पर ट्रेनिंग ली थी.  

8- पुलिस ने विक्की गुप्ता के छोटे भाई 19 वर्षीय सोनू गुप्ता को भी चंडीगढ़ से हिरासत में लिया है. वे अपराध में उसकी भूमिका की जांच कर रहे हैं. इस बीच, पुलिस ने पश्चिम चंपारण में उसके माता-पिता और एक अन्य भाई से भी पूछताछ की. 

9- हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने पाया है कि घटना की जिम्मेदारी लेने वाले गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक पोस्ट की थी. हालांकि मामले में अभी तक अनमोल बिश्नोई को आरोपी नहीं बनाया गया है.

10- पुलिस ने पाया है कि पोस्ट का आईपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) पता पुर्तगाल में पाया गया था और यह संदेह है कि मेसेज वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का उपयोग करके अपलोड किया गया था. 

11- इस हफ्ते की शुरुआत में, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सलमान खान से उनके घर पर मुलाकात की और बिश्नोई गिरोह को खत्म करने की कसम खाई.  
 

calender
19 April 2024, 07:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो