कौन थे अमर सिंह चमकीला जिनकी गोलियों से भून कर की गयी थी हत्या, अब Netflix पर आ रही फिल्म

हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix पर 'अमर सिंह चमकीला' फिल्म रिलीज हुई जिसके बाद से ही यह फिल्म सुर्खियों में है. इस फिल्म में दिलजीत दोझास और परिणीति चोपड़ा स्क्रीन शेयर करती हुई नजर आ रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Amar Singh Chamkila: 12 फरवरी को Netflix पर बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा की फिल्म अमर सिंह चमकीला रिलीज हुई है. इस फिल्म को देखने वाले यूजर्स बस यही कह रहे 'वाह क्या बना दिया'. बता दें कि, यह फिल्म एक बायोपिक फिल्म है जिसे इम्तियाज अली ने डायरेक्ट किया है.

इस बीच कई लोगों के मन में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर चमकीला सिंह है कौन उनकी हत्या कैसे हुई? उनकी कहानी क्या है  ऐसे तमाम सवाल लोगों के मन में आ रहे है जिसे जानने के वे बेचैन है तो चलिए आज हम आपको उनके बारे में बताते हैं.

कौन थे अमर सिंह चमकीला

अमर सिंह चमकीला पंजाब के एक मशहूर सिंगर थे जो महज 20 साल की उम्र में रॉकस्टार बन गए थे.  उनका जन्म 21 जुलाई 1960 को लुधियाना पंजाब, भारत के पास दुगरी गांव में एक दलित सिख परिवार में हुआ था. अमर सिंह चमकीला को पंजाब के सबसे प्रभावशाली पंजाबी कलाकारों और लाइव स्टेज कलाकारों में से एक माना जाता है.  बेहद कम समय में चमकीला ने अपने गानों से  दुनिया का दिल जीत लिया. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट गाने दिए है जो आज भी पंजाब के लोग शौक से सुनते हैं.

गोलियों से भून कर दी गयी थी हत्या

महज 27 साल की उम्र में दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले अमर सिंह चमकिला का अंतिम समय काफी दर्दनाक था. दरअसल, 8 मार्च 1988 के दिन कुछ अज्ञात हमलावरों ने उन पर अंधाधुंध गोलियां चलाकर उनकी हत्या कर दी. जिस समय उनकी हत्या हुई उस वक्त उनकी पत्नी अमरजोत और उनके बैंड के दो लोग साथ थे, जिनकी भी हत्या कर दी गई.

आज तक नहीं सुलझी पाई हत्या की गुत्थी

ये दर्दनाक हादसा तब हुआ जब चमकीला मेहसामपुर, पंजाब में परफॉर्मेंस के लिए आ रहे थे. उसी दौरान लगभग 2 बजे वह अपनी पत्नी के साथ गाड़ी से रवाना हुए थे लेकिन, जैसे ही वह गाड़ी से बाहर आए उन पर गोलियों की बरसात शुरू हो गई. हमलावरों ने चमकीला के साथ साथ उनकी पत्नी और उनके 2 साथी को भी गोलियों से मारकर हत्या कर दी. चमकीला को मरे हुए 30 साल से ज्यादा हो गए हैं लेकिन अभी तक उनकी हत्या की गुत्थी नहीं सुलझी है. पुलिस आजतक पता नहीं लगा पाई है आखिर वे हत्यारे कौन थे जिसने बेरहमी से अमर सिंह चमकीला की हत्या कर दी.

calender
13 April 2024, 11:22 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो