मिशन 2024 को लेकर ‘बीजेपी के चाणक्य’ ने बनाई खास रणनीति, अमित शाह करेंगे यूपी के इन जिलों का दौरा

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के चाणक्य’ कहे जाने वाले अमित शाह ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है और इसी के तहत वो जल्द ही यूपी दौरे पर निकल वाले हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

दिल्ली की गद्दी का रास्ता उत्तरप्रदेश से होकर जाता है.. ऐसा यूंही नहीं कहा जाता है बल्कि सभी राष्ट्रीय दलों ने इसी फॉर्मूले को अपना कर केंद्र में सत्ता पाई है। ऐसे में मिशन 2024 को लेकर अभी से सभी राजनीतिक पार्टियां यूपी में जमीन तलाशने लगी हैं। वहीं केंद्र पर काबिज भारतीय जनता पार्टी ने भी उत्तरप्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां तेज कर दी है। बता दें कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के चाणक्य’कहे जाने वाले अमित शाह ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है और इसी के तहत वो जल्द ही यूपी दौरे पर निकल वाले हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ने खुद संभाली है कमान

गौरतलब है कि यूपी की 80 लोकसभा सीटो में से बीजेपी को 2014 चुनाव में जहां 73 तो 2019 में 64 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। ऐसे में दो चुनावों के बीच सीटों के घटते आकड़ो ने बीजेपी को चेता दिया है, जिससे सबके लेते हुए इस बार पार्टी के आलाकमान खास तैयारियों में जुट गए हैं। मिशन 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता और देश के गृहमंत्री अमित शाह ने खुद कमान संभाली है।

यूपी के इन जिलों का अमित शाह करेंगे दौरा

मीडिया रिपोर्ट्स की माने अमित शाह ने यूपी के ऐसे 12 जिलों की एक लिस्ट तैयार की है, जहां पर बीजेपी पार्टी कमजोर पड़ती नजर आ रही है। बताया जा रहा है कि अमित शाह खुद यूपी जाकर इन सभी सीटों पर आगामी चुनावी को लेकर हो रही तैयारियों का जायजा लेंगे। बता दें कि अमित शाह का ये यूपी दौरा इस महीने होने वाला है, खबरों की माने इसकी शुरूआत में 16 जनवरी को अंबेडकरनगर और बलरामपुर में अमित शाह के विजिट से होगी। इसके बाद वो 17 जनवरी को अमित शाह पश्चिम यूपी के सहारनपुर और बिजनौर जैसे जिलों में पहुच कर बीजेपी के लिए माहौल तैयार करेंगे।

calender
03 January 2023, 04:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो