पंजाब के फिरोजपुर में BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, हाल के दिनोें में यह तीसरी घटना

भारतीय बार्डर सिक्योरिटी फोेर्स ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा है कि पाकिस्तानी सीमा से भारतीय सीमा में प्रवेश किए एक ड्रोन को मार गिराया है।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

पंजाब: भारतीय बार्डर सिक्योरिटी फोेर्स ने बुधवार को जानकारी देते हुए कहा है कि पाकिस्तानी सीमा से भारतीय सीमा में प्रवेश किए एक ड्रोन को मार गिराया है। उन्होंने विस्तार से बताया कि मंगलवार की रात पंजाब के फिरोजपुर जिले के सीमा से सटे एक गांव के समीप सीमा सुरक्षा बल के द्वारा पाकिस्तान की ओर से आई एक संदिग्ध ड्रोन को देखा गया जिसके बाद सुरक्षाबलों ने फायरिंग कर उसे मार गिराया। ड्रोन के साथ पैकेट में कुछ संदिग्ध पदार्थ मिले, जांच के बाद ड्रग्स की बात कही गई है। यह घटना मंगलवार की रात करीब 11:25 मिनट की है।

इससे पहले भी ऐसी घटनाएं आई है सामने

आधिकारिक आंकड़ो के अनुसार पिछले 9 महीने में पाकिस्तान की ओर से 191 बार ड्रोन से घुसपैठ की कोशिश की गई है। सुरक्षा एजेंसियों ने घटना पर चिंता जाहिर की है। सुरक्षाबलों के द्वारा संदिग्ध इलाकों में पैनी नजर रखी जा रही है। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी ने हाल ही में पाकिस्तान की ओर से इस तरह के अवैध प्रयासों से जुड़े इनपुट अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सुरक्षा बलों से साझा किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, 191 ड्रोनों में से 171 बार पंजाब सेक्टर से भारतीय क्षेत्र में घुसने का प्रयास किया गया है। वहीं 20 को जम्मू सेक्टर में देखा गया।

calender
09 November 2022, 03:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो