कोरोना से निपटने के लिए केंद्र सरकार लेगी बड़ा एक्शन, जानिए क्या है सरकार का प्लान

सरकार ऐसे प्लान बना रही है जिसमें बिना पाबंदी लगाए भी कोरोना को काबू में किया जा सकता हैं।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

विश्व में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। रोजाना कोरोना के नए वैरिएंट से संक्रमित केस आ रहे हैं। कोविड के केस को देखते हुए भारत सरकार एक्शन में आ गई है। आपको बता दें कि भारत सरकार ने बिना किसी पाबंदी के कोरोना की रोकथाम का प्लान बनाया है।

लेकिन विदेश से आ रहे यात्रियों को एयर सुविधा फॉर्म भरना होगा। इनमें चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, हांकांग, थाईलैंड और सिंगापुर के यात्री शामिल हैं।

कोरोना को लेकर सरकार ने बानाया प्लान

भारत में कोविड के नए वैरिएंट के केस अभी नियंत्रण में हैं। इसका कारण यह है कि भारत में कोविड वैक्सीन ऑमिक्रोन के सभी वैरिएंट पर असर करती हैं। लेकिन सरकार किसी भी तरह का कोई जोखिम नहीं लेना चाहती इसलिए सरकार ऐसे प्लान बना रही है जिसमें बिना पाबंदी लगाए भी कोरोना को काबू में किया जा सकता हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों अनुसार कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए मास्क सबसे बड़ा हथियार है।

विदेश से आ रहे यात्रियों की रैंडम कोविड टेस्ट अनिवार्य

विदेश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार ने शनिवार को विदेश से आ रहे यात्रियों में से 2% की कोरोना जांच अनिवार्य कर दी है। आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कोविड केस के बढ़ते मामले से निपटने के लिए मीटिंग की है।

नया वैरिएंट तेजी फैला सकता है संक्रमण

विश्व में कोरोना का ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट BF.7 ने तबाही मचा रखी है। सूत्रों के अनुसार कोरोना का ये वैरिएंट एक साथ भारी संख्या में लोगों को संक्रमित कर सकता है। बता दें कि BF.7 वैरिएंट से संक्रमित व्यक्ति एक बार में 16 लोगों को संक्रमित कर सकता है।

खबरें और भी हैं...

क्या भारत में भी बढ़ रहा कोरोना का खतरा? मुंबई एयरपोर्ट पर मिले 2 नए केस

calender
29 December 2022, 10:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो