Maharashtra में सियसी उथल पुथल के बीच सीएम Uddhav Thackeray हुए Covid19 पॉजिटिव

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच उद्धव ठाकरे के कोरोना संक्रमित होने की खबर है. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार के भविष्य को लेकर लगातार संकट बढ़ता जा रहा है.

Janbhawana Times
Janbhawana Times

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच उद्धव ठाकरे के कोरोना संक्रमित होने की खबर है. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार के भविष्य को लेकर लगातार संकट बढ़ता जा रहा है. सीएम उद्धव के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से महाराष्ट्र में हो रही कैबिनेट की मीटिंग ऑनलाइन यानी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई. खबर है कि आज उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं. वहीं संजय राउत ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि विधानसभा को भंग किया जा सकता है.

इस बीच, मुम्बई पहुंचे कांग्रेस के पर्यवेक्षक कमलनाथ ने कहा था कि वह उद्धव ठाकरे से अभी नहीं मिल पाएंगे क्योंकि वे कोरोना पॉजिटिव हैं. महाराष्ट्र में चल रहे सियासी उठापटक के बीच कमलनाथ को कांग्रेस पार्टी ने ऑब्जर्वर बनाया है. हालांकि, मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से सीएम उद्धव के कोरोना पॉजिटिव होने की अभी तक पुष्टि नहीं की है. इससे पहले महाऱाष्ट्र के राज्यापाल भगत सिंह कोश्यारी की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, वे हॉस्पिटल में भर्ती हैं. जून में ही उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे की राज्यपाल से मुलाकात हुई थी.

अब उद्धव ठाकरे की रिपोर्ट भी पॉजिटिव बताई जा रही है. कमलनाथ नाथ ने कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम उद्धव के कोरोना पॉजिटिव होने की बात कही और उन्होंने आगे कहा कि वे अब एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से मिलने जा रहे हैं. इससे पहले, महाविकास अघाडी सरकार पर आए संकट को लेकर कांग्रेस नेता और राज्य में मंत्री बालासाहेब थोराट के आवास पर पार्टी नेताओं की बैठक हुई.

कमलनाथ ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 44 में से पार्टी के 41 विधायकों ने बैठक में हिस्सा लिया जबकि 3 रास्ते में थे. उन्होंने उद्धव ठाकरे को विश्वास दिलाया की कांग्रेस उनके साथ है. कमलनाथ ने बाजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी की राजनीति की शुरुआत धन और बाहुबल से हुई है जो संविधान के खिलाफ है. उन्होंने आगे कहा कि मैने यह काफी देखा है.

शिवसेना और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व मे एकता की जीत होगी. राज्य में मंत्री एकनाथ शिंदे और बाकी पार्टी विधायकों के बगावती तेवर के बाद उद्धव सरकार की कुर्सी खतरे में आ गई है. शिंद के साथ ही बागी विधायक बुधवार सुबह सूरत से गुवाहाटी पहुंचे. वहां पर उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है, जिनमें 33 शिवसेना और 7 निर्दलीय शामिल है.

calender
22 June 2022, 07:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो