राहुल के लंदन वाले बयान पर संसद में बहस, पीयूष गोयल बोले-चले देशद्रोह का केस, कांग्रेस ने कहा-माफी का सवाल...

लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान का मुद्दा उठाया गया। राज्यसभा में बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के बयान का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी से मांफी की मांग की। इस पर कांग्रेस ने कहा कि जो इस सदन का सदस्य नहीं है, हम उनके टिप्पणी करने की निंदा करते है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान का मुद्दा उठाया गया। राज्यसभा में बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के बयान का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी से मांफी की मांग की। इस पर कांग्रेस ने कहा कि जो इस सदन का सदस्य नहीं है, हम उनके उपर टिप्पणी करने की निंदा करते है।

राज्यसभा में पीयूष गोयल ने कहा कि बड़े ही शर्मनाक तरीके से में एक विपक्षी नेता ने गलत आरोप लगाते हुए विदेशी जमीन पर भारत की न्यायपालिका, सेना, चुनाव आयोग और सदन का अपमान किया। इसके लिए उन्हें सदन में आकर देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने इमरजेंसी का जिक्र करते हुए कहा कि भारत के लोकतंत्र को खतरा तब था जब देश आपातकाल लगाया गया था।

खडगे ने किया राहुल का बचाव

राहुल गांधी पर बीजेपी नेता पीयूष गोयल के हमले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उनका बचाव किया। खरगे ने कहा कि जो इस सदन का सदस्य नहीं है उनके उपर टिप्पणी करने की मैं निंदा करता हूं। कांग्रेस अध्यक्ष ने पीयूष गोयल पर राहुल गांधी के भाषण को अपने ढंग से पेश करने का आरोप लगाया है। खरगे ने कहा कि लोकतंत्र की जगह बीजेपी के राज में नहीं है।

खरगे ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि हमें किसी कॉलेज में डेमोक्रेसी की बात कहने पर देशद्रोही कहा जाता है, जबकि प्रधानमंत्री विदेशों में भारत के 70 सालों के योगदान को नकारते हैं, ये तो उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली बात हो गई। उन्होंने सदन के अंदर न बोलने देने का आरोप लगया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने सदन के अंदर न बोलने देने का आरोप लगाते हुए कहा, अडानी के मुद्दे पर हम जेपीसी बिठाने की मांग कर रहे हैं। मुझे 2 मिनट भी नहीं बोलने दिया गया। उन्होंने कहा कि पीयूष गोयल को बोलने के लिए 10 मिनट दिए गए। हमारा माइक भी बंद कर दिया गया और हंगामा किया गया। खरगे ने कहा कि हम विक्रम बेताल की तरह इसके पीछे पड़े रहेंगे।

calender
13 March 2023, 01:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो