Delhi: एस जयशंकर ने अर्मेनिया के विदेश मंत्री से की मुलाकात, द्विपक्षीय संबंधों पर हुई चर्चा

भारत के विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने अर्मेनिया के विदेश मंत्री अरारत मिजॉर्यन से दिल्ली में मुलाकात की है। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा हुई।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

भारत के विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने शनिवार को अर्मेनिया के विदेश मंत्री अरारत मिजॉर्यन से रायसीना डॉयलाग में भाग लेने के दौरान मुलाकात की है। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय और बहुपक्षीय साझेदारी की समीक्षा की गई। साथ ही सहयोग एजेंडे को व्यापक आधार प्रदान करने की बात कही गई।

एस जयशंकर ने आर्मेनिया के विदेश मंत्री अरारत मिजॉर्यन से मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया। एस जयशंकर ने अरासत मिजॉर्यन को टैग करते हुए लिखा, आर्मेनिया के विदेश मंत्री का स्वागत करके प्रसन्नता हुई। हमारी द्विपक्षीय और बहुपक्षीय साझेदारी की समीक्षा की। अपने सहयोग के एजेंडे को व्यापक आधार प्रदान करने पर भी बात की।

इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने श्रीलंका के विदेश मंत्री से मुलाकात की। इस दौरान व्यापार और विकास साझेदारी के साथ श्रीलंका के आर्थिक सुधार की सुविधा पर चर्चा हुई। एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि "श्रीलंका के FM @alisabrypc से मिलकर अच्छा लगा। #RaisinaDialogue2023 में भाग लेने के लिए उनका धन्यवाद। श्रीलंका के आर्थिक सुधार को सुगम बनाने पर केंद्रित परस्पर सहयोग की प्रगति की समीक्षा की। चर्चा के दौरान निवेश, व्यापार और विकास साझेदारी पर बात हुई। हाल में घटित भारतीय मछुआरों से संबंधित मुद्दों को भी उठाया।"

शनिवार शाम को एस जयशंकर ने भूटान के विदेश मंत्री टांडी दोरजी से मुलाकात की। एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि "भूटान के विदेश मंत्री टांडी दोरजी से अच्छी मुलाकात रही। रायसीना डायलॉग में उनकी सक्रिय भागीदारी देखकर प्रसन्नता हुई। उनकी उपस्थिति ने हमें अपनी अद्वितीय साझेदारी पर चर्चा करने का अवसर दिया।"

इस दौरान एस जयशंकर ने क्रोएशिया के विदेश मंत्री गोर्डन ग्रलिक रैडमैन से भी मुलाकात की है। क्रोएशिया के विदेश मंत्री को टैग करते हुए एस जयशंकर ने ट्वीट किया,  "क्रोएशिया के विदेश मंत्री @grlicradman के साथ एक गर्मजोशी भरी मुलाकात। रक्षा सहयोग से जुड़े एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। क्रोएशिया भारत के लिए एक आर्थिक भागीदार के रूप में कई संभावनाएं प्रस्तुत करता है। ‘लुका मोर्ड्रीच’ उपहार के लिए उनका धन्यवाद।"

calender
04 March 2023, 05:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो