जंतर-मंतर पर किसानों की महापंचायत, दिल्ली पुलिस ने कड़ी की सुरक्षा

किसान संगठनों ने कल यानी सोमवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर महापंचायत का ऐलान किया है. कल रात यानि रविवार से ही किसान संगठनों के कार्यकर्ता दिल्ली की ओर कूच करने शरू कर दिये थे.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

नई दिल्ली। किसान संगठनों ने आज सोमवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर मंहगाई और बेरोजगारी को लेकर महापंचायत(Mahapanchayat)का ऐलान किया है. कल रात यानि रविवार से ही किसान संगठनों के कार्यकर्ता दिल्ली की ओर कूच करने शरू कर दिये थे. बताया जा रहा है कि आज जंतर-मंतर पर हो रही महापंचायत में दिल्ली के सटे इलाके के अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश, राजस्थान और बिहार के किसानों के भी शामिल होने की आशंका है. महापंचायत के बाद शाम को राष्ट्रपति को ज्ञापन सौपेगें. प्रशासन के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार महापंचायत सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक किया जाएगा.

हालांकि दिल्ली पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी है. इसके बावजूद किसानों का महापंचायत में आने का सिलसिला जारी है. संगठन के प्रमुख के द्वारा आदेश दिया गया है कि अगर किसानों को कहीं रोका जाता है तो उसी स्थान पर किसान महापंचायत शुरू कर दें. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है. वाहनों की चेकिंग से लेकर बड़े वाहनों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई है. दिल्ली के सटे गाजीपुर, टिकरी, सिंधु बार्डर के नजदीक सुरक्षा के भारी इंजताम किये गए हैं. गौरतलब है कि बीते दिन भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्त्ता राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने एहतियातन हिरासत में ले लिया था.

calender
22 August 2022, 10:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो