मेघालय: कोनराड संगमा ने CM पद की ली शपथ, मोदी-शाह और नड्डा रहे मौजूद

मेघालय के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। उनके शपथ ग्रहण समारोह के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूद रहे। बता दें कि मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान ने मंगलवार को कोनराड के. संगमा और एनपीपी के प्रेस्टोन तिनसोंग और भाजपा के एलेक्जेंडर लालू हेक सहित 12 विधायकों को मंत्रिपरिषद के सदस्य के तौर पर शपथ दिलाई।

Shruti Singh
Shruti Singh

नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के नेता कोनराड संगमा (Conrad Sangma) ने मंगलवार को दूसरी बार मेघालय के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। उनके शपथ ग्रहण समारोह के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। बता दें कि मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान ने मंगलवार को कोनराड के. संगमा और एनपीपी के प्रेस्टोन तिनसोंग और भाजपा के एलेक्जेंडर लालू हेक सहित 12 विधायकों को मंत्रिपरिषद के सदस्य के तौर पर शपथ दिलाई।

दूसरी बार मेघालय के सीएम बने कोनराड संगमा

कोनराड संगमा ने दूसरी बार मेघालय के सीएम के तौर पर शपथ ली है। 27 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव में 59 में से 26 सीटों पर अपनी पार्टी को बड़ी जीत दिलाने वाले नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) प्रमुख संगमा ने आज सीएम पद की शपथ ग्रहण की है। इस दौरान पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे।

दो लोगों को बनाया गया डिप्टी सीएम

वहीं, प्रेस्टन टाइनसॉन्ग और स्नियावभालंग धर ने शिलांग में मेघालय के उपमुख्यमंत्रियों के रूप में शपथ ली। मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान ने एनपीपी के प्रेस्टोन त्यनसोंग और भाजपा के अलेक्जेंडर लालू हेक सहित 12 सदस्यीय मंत्रिपरिषद को शपथ दिलाई।

विधानसभा में NPP ने जीती हैं 26 सीटें

एनपीपी के 26 और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के 11 विधायकों ने विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की है। 60 सदस्यीय विधानसभा में एनपीपी को बीजेपी के 2 और कुछ अन्य विधायकों का भी समर्थन पहले ही मिल चुका है। कल यूडीएफ के अलावा पीपल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएफ) ने भी कोनराड को समर्थन का पत्र दिया गया।

पीएम मोदी आज सुबह पहुंचे थे शिलॉन्ग

पीएम मोदी सुबह विमान से गुवाहाटी में लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे, जहां असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया और मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्य तथा अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। वहां से वह एक हेलीकॉप्टर से शिलॉन्ग रवाना हो गए।

calender
07 March 2023, 12:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो