विपक्षी एकता पर राकेश टिकैत का दो टूक बयान, कहा- आगामी लोकसभा चुनाव में भाकियू किसी दल को नहीं देगी समर्थन

किसान नेता राकेश टिकैत ने मिशन 2024 को लेकर अपने संगठन ‘भारतीय किसान यूनियन’ के मंतव्य को साफ करते हुए ये कहा है कि भाकियू 2024 लोकसभा चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल को अपना समर्थन नहीं देने जा रहा है।

Yashodhara Virodai
Yashodhara Virodai

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat jodo yatra) के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) की राहुल गांधी से गर्मजोशी से की गई मुलाकात ने विपक्षी एकता को नया बल दिया था। माना जा रहा था टिकैत के संगठन भारतीय किसान यूनियन (BKU) को अब कांग्रेस का साथ भाने लगा है। पर अब ऐसी सभी अटकलों को विराम देते हुए भाकियू नेता ने ये साफ कर दिया है कि आगामी लोकसभा चुनाव (2024 Lok Sabha Elections) में भाकियू किसी दल को समर्थन देने वाली है।

बीजेपी से दुश्मनी का किया ऐलान पर कांग्रेस से दोस्ती का इंकार

गौरतलब है कि किसान नेता राकेश टिकैत बीते रविवार प्रयागराज के माघ मेले में पहुंचे थे, जहां उन्होंने वहां मौजूद किसानों से बातचीत की और उनके लिए लंगर भी तैयार किया। इसी दौरान मीडिया से बातचीत में किसान नेता राकेश टिकैत ने मिशन 2024 को लेकर अपने संगठन ‘भारतीय किसान यूनियन’ के मंतव्य को साफ करते हुए ये कहा है कि भाकियू 2024 लोकसभा चुनाव  में किसी भी राजनीतिक दल को अपना समर्थन नहीं देने जा रहा है।

हालांकि इसके साथ टिकैत ने मौजूदा सरकार की किसान विरोधी नीतियों पर निशाना साधते हुए यह भी स्पष्ट कर दिया है उनके संगठन से जुड़े किसान और बाकी लोग आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ ही रहेंगे। इस तरह से टिकैत ने बीजेपी से दुश्मनी का तो ऐलान कर दिया है, पर कांग्रेस से दोस्ती से भी इंकार कर दिया है।

लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी करेंगे किसान संगठनों के साथ बैठक

भले ही राकेश टिकैत ने किसी भी पार्टी को समर्थन देने से इंकार कर दिया हो, पर जब बात कांग्रेस की आई तो राकेश टिकैत ने कहा है कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’के दौरान राहुल गांधी ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है, वहां वो किसानों के हित में उचित कदम उठाए जाएंगे। इतना ही नहीं राकेश टिकैत ने ये भी कहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी भाकियू समेत देख के किसान संगठनों के साथ बैठक करेंगे।

calender
16 January 2023, 03:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो