कोविड के बढ़ते मामलों से सरकार फिक्रमंद, प्रधानमंत्री करेंगे उच्चस्तरीय बैठक

चीन में कोविड के कहर और भारत में बढ़ते कोरोना पीड़ितों के मामले में सरकार चिंतित है।इसी सिसलिसे में प्रधानमंत्री एक उच्चस्तरीय बैठक करने वाले हैं।इस समीक्षा बैठक में हालात पर कैसे कंट्रोल किया जाए इस पर चर्चा होगी

Janbhawana Times
Janbhawana Times

चीन में कोविड के कहर और भारत में बढ़ते कोरोना पीड़ितों के मामले में सरकार चिंतित है।इसे लेकर प्रधानमंत्री एक उच्चस्तरीय बैठक करने वाले हैं।इस समीक्षा बैठक में हालात पर कैसे कंट्रोल किया जाए इस पर चर्चा होगी। चीन में कोरोना की खतरनाक सूरत-ए-हाल को देखते हुए भारत सरकार भी अलर्ट है। राज्य सरकारें भी एक्शन मोड में हैं।केंद्र सरकार ने एडवाइजरी भी जारी कर दी है।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को देश में मौजूदा कोविड-19 स्थिति और महामारी की निगरानी, रोकथाम और प्रबंधन के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी। स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने लोगों से कोविड नियमों को फॉलो करने का आग्रह किया था ।उन्होंने कहा कि लोग मास्क जरूकर लगाएं। सेनीटाइजर का उपयोग करें और जिन्होंने कोविड की वैक्सीन नहीं लगवाई है वह लगवा लें।

स्वास्थ्य मंत्री ने जोर देते हुए कहा था कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है, उन्होंने अधिकारियों को चुनौती देने और निगरानी बढ़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार रहने को कहा। चीन के अलवा सिंगापुर,जापान,दक्षिण कोरिया,फ्रांस और अमेरिका जैसे देशों में कोविड मामलों में बढ़ोत्तरी हुई ।

calender
22 December 2022, 10:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो