कौन होगा उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा का अगला मुख्यमंत्री, जल्द हो सकता है ऐलान

उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में अगला मुख्यमंत्री कौन हो सकता है। फिलहाल इस बात को लेकर अभी भी संस्पेंस बना हुआ है। हालांकि जल्द ही तीनों राज्यों में सीएम के नाम को भाजपा शीर्ष नेतृत्व किसी भी वक्त एलान कर सकती है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times
उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में अगला मुख्यमंत्री कौन हो सकता है। फिलहाल इस बात को लेकर संस्पेंस बना हुआ है। हालांकि तीनों राज्यों में सीएम के नाम का एलान भाजपा शीर्ष नेतृत्व किसी भी वक्त कर सकता है। 
 

शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर देर रात तक चली बैठक में तीनों राज्यों के नेताओं के नाम पर सहमति बन गई है। देहरादूर में होने वाली विधायक दल की बैठक में आज उत्तराखंड के नए सीएम का ऐलान हो जाएगा। मणिपुर में सीए के नाम पर मोहर लगाने के लिए वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और किरेन रिजिजू रविवार को इंफाल पहुंचेंगे। वहीं, गोवा में प्रमोद सावंत का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय है।

गृहमंत्री अमित शाह के घर हुई बैठक में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मणिपुर के कार्यवाहक सीएम एन बीरेन सिंह और गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी एल संतोष उपस्थित रहे। उत्तराखंड रविवार को सीएम के नाम का एलान करने के लिए देहरादून में भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। विधायक दल के नेता का चुनाव किया जाएगा। पर्यवेक्षक के रूप में रक्षामंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह एवं विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी मौजूद रहेंगे।

बताया जा रहा है कि 22 या 23 मार्च को उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। वहीं गोवा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार, प्रमोद सांवत एक बार फिर गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते है।

calender
20 March 2022, 11:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो