Lok Sabha Election 2024: 'मणिपुर में सुरक्षाबल के सामने जबरन NDA को डलवाए जा रहे वोट', कांग्रेस ने लगाया गंभार आरोप

देश में लोकसभा चुनाव का आज दूसरा चरण है. जिसमें 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे है. ऐसे में अब कांग्रेस ने एनडीए पर बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस का आरोप है कि लोगो को पकड़कर जबरदस्ती एनडीए को वोट डलवाया जा रहा है. दरअसल कांग्रेस महासचिव जयराम रपमेश का कहना है कि "लोकतंत्र खतरे में है. उन्होंने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा "लोकतंत्र खतरे में है.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव का आज दूसरा चरण है. जिसमें 13 राज्यों की 88 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे है. ऐसे में अब कांग्रेस ने एनडीए पर बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस का आरोप है कि लोगो को पकड़कर जबरदस्ती एनडीए को वोट डलवाया जा रहा है. दरअसल कांग्रेस महासचिव जयराम रपमेश का कहना है कि  "लोकतंत्र खतरे में है. उन्होंने एक्स पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा "लोकतंत्र खतरे में है. यह वीडियो बाहरी मणिपुर के उखरुल जिले का है. यहां मतदाताओं को कांग्रेस के बजाय केवल बीजेपी के गठबंधन सहयोगी एनपीएफ को वोट देने के लिए मजबूर किया जा रहा है." 

कांग्रेस ने लगाया गंभआर आरोप

इस मामले में कांग्रेस का आरोप है कि "जिस जगह का यह वीडियो है वहां सुरक्षा बल चुपचाप खड़े हैं, क्योंकि हमारा लोकतंत्र हाईजैक हो चुका है. ये हमारे जीवनकाल के सबसे महत्वपूर्ण चुनाव हैं." इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर झूठा प्रचार करने का आरोप लगाया था. बता दें कि दूसरे चरण में 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के कुल 89 लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहा है. इस दौरान मणिपुर में भी वोटिंग हो रहा है.

इन सीटों पर हो रहा मतदान

आम चुनाव के लिए दूसरे दौर के मतदान में केरल की सभी 20 सीटों, कर्नाटक की 28 सीटों में से 14 सीटों, राजस्थान की 13 सीटों, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की आठ-आठ सीटों, मध्य प्रदेश की छह सीटों और पांच-पांच सीटों पर मतदान हो रहा है. जिन 88 सीटों पर इस चरण में मतदान हो रहा है, उनमें आधी से अधिक सीटें यानी 52 भाजपा के पास हैं, वहीं कांग्रेस के पास 22 सीटें हैं.
 

calender
26 April 2024, 05:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो