'हमारे लिए थोड़ा सा भी सम्मान है तो सरेंडर कर दो'...एचडी देवगौड़ा की प्रज्वल रेवन्ना को चेतवानी

Prajwal Revanna: अश्लील वीडियो मामले में फरार चल रहे सांसद प्रज्वल रेवन्ना का मामला भी चर्चा का विषय बना हुआ है. इस दौरान अब पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने सांसद प्रज्वल रेवन्ना को तुरंत विदेश से लौटने के निर्देश दिए हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Prajwal Revanna: एक तरह जहां देश में लोकसभा के चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल जारी है. वहीं दूसरी और अश्लील वीडियो मामले में फरार चल रहे सांसद प्रज्वल रेवन्ना का मामला भी चर्चा का विषय बना हुआ है. इस दौरान अब पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने सांसद प्रज्वल रेवन्ना को तुरंत विदेश से लौटने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक चेतावनी भरा खत शेयर कर अपने पोते को तुरंत बेंगलुरु वापस आने के लिए निर्देश दिए हैं.  पूर्व पीएम ने एक्स पर शेयर किए गए खत में लिखा कि रेवन्ना आप जहां भी हो आओ और सरेंडर करो.

बता दें कि पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा का ये चेतवानी भरा खत पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी की प्रेस कांफ्रेंस के बाद आया है. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान  कुमारस्वामी ने प्रज्वल रेवन्ना से अनुरोध किया था कि अगर आपके मन में मेरे और एचडी देवेगौड़ा के लिए सम्मान है तो 24 से 48 घंटों के भीतर आएं और सरेंडर कर दें. मिली जानकारी के अनुसार, प्रज्वल ने भारत वापसी के लिए अपना टिकट बुक किया था, लेकिन बाद में कैंसिल कर दिया. 

पूर्व पीएम ने अपने खत में क्या लिखा ? 

पूर्व पीएम ने एक्स पर शेयर किए गए अपने खत में लिखा,  जब मैं 18 मई को मंदिर के लिए निकला तो मैंने प्रज्वल रेवन्ना के बारे में बात की. उन्होंने मुझे, मेरे परिवार, मेरे सहयोगियों, दोस्तों और पार्टी कार्यकर्ताओं को जो सदमा और दर्द दिया, उससे उबरने में मुझे कुछ समय लगा. जैसा कि मैंने पहले ही साफ कर दिया है, यदि वह कानून के अनुसार दोषी पाया जाता है, तो उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए."  देवेगौड़ा ने लिखा कि पिछले कुछ हफ्तों में लोगों ने मेरे और मेरे परिवार के बारे में बहुत अपमानजनक बातें की हैं. मुझे ये सब पता है.

मैं केवल अपने विवेक को उत्तर देता हूं, मुझे भगवान पर भरोसा है

देवेगौड़ा ने अपने पत्र में आगे कहा," मैं उन्हें बात करने से रोकने की कोशिश नहीं करता. मैं उनकी आलोचना भी नहीं करने जा रहा हूं. मैं उनसे यह बहस नहीं करूंगा कि उन्हें इस घोटाले के सारे तथ्य सामने आने तक इंतजार करना चाहिए था. मैं उन्हें यह विश्वास नहीं दिला सकता कि मुझे प्रज्वल की गतिविधियों के बारे में कोई जानकारी नहीं थी. मेरा उसकी रक्षा करने का कोई इरादा नहीं है.

मैं राज्य के लोगों को यह नहीं समझा सकता कि मैं उनकी मौजूदा गतिविधियों और उनकी विदेश यात्राओं के बारे में कुछ नहीं जानता. मैं केवल अपने विवेक को उत्तर देता हूं. मुझे भगवान पर भरोसा है और मेरा मानना ​​है कि भगवान सारी सच्चाई जानते हैं. आजकल जो राजनीतिक षडयंत्र, घोटाले और झूठ चल रहे हैं, उनका मैं विश्लेषण नहीं करने जा रहा. ऐसा करने वालों को परमेश्वर को उत्तर देना होगा और मेरा मानना ​​है कि उन्हें अपने कार्यों के लिए उचित कीमत चुकानी होगी.

प्रज्वल मुकदमे का सामना करो 

देवगौड़ा ने अपने पत्र में यह भी लिखा, "अब मैं सिर्फ एक ही काम कर सकता हूं. यानी, मैं कह सकता हूं और कह रहा हूं कि प्रज्वल जहां भी हो, बिना किसी बहाने या शर्त के पुलिस के सामने सरेंडर कर दो और मुकदमे का सामना करो. उन्हें यह पता होना चाहिए कि यह एक चेतावनी है जो मैं उन्हें दे रहा हूं. यदि उसने इस चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया तो उसे मेरे और परिवार के सभी सदस्यों के गुस्से का सामना करना पड़ेगा. उसके द्वारा की गई गलतियों का न्याय करने के लिए कानून मौजूद है, लेकिन, अगर उसने इस चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया, तो निस्संदेह वह अपने परिवार की नजरों में अकेला हो जाएगा. अगर उनके मन में मेरे लिए कोई सम्मान है तो उन्हें जल्द वापस आना चाहिए. "

जानिए पूरा मामला 

बता दें कि हासन सीट से सांसद प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना पर घर की नौकरानी ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. इसके बाद कुछ अश्लील वीडियो सामने आए थे, जिसमें कथित तौर पर रेवन्ना नजर आ रहे थे. इस दौरान कर्नाटक सरकार ने आरोपों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था.  इसके बाद रेवन्ना को तलब किया गया, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए. बाद में पता चला कि रेवन्ना विदेश में है. 

calender
23 May 2024, 07:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो