साथ आएंगे दोनों भाई? कांग्रेस में क्यों जा सकते हैं वरुण, समझिए 6 प्वाइंट्स में

Aaj Ka Sixer: भाजपा ने वरुण गांधी के चुनावी क्षेत्र पीलीभीत से कांग्रेस छोड़कर आने वाले जितिन को अपना उम्मीदवार बनाया है. तभी से सभी की निगाहें वरुण के अगले कदम पर हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Aaj Ka Sixer: BJP की पांचवी लिस्ट में कई बड़े नेताओं को टिकट दिए गए तो कई के के टिकट काट लिए गए. इसी में एक नाम है वरुण गांधी का. इस लिस्ट में वरुण गांधी का नाम शामिल नहीं था. लिस्ट जारी होने के बाद से ही वरुण गांधी की चर्चा तेज हो गई, तरह तरह के कयास लगाए जाने लगे. खबरें सामने आई हैं कि आने वाले दिनों में वरुण अपने कुनबे यानी कांग्रेस के साथ जुड़ने वाले हैं. इसके लिए कांग्रेस ने भी उनको ऑफर दिया है. 

भाजपा ने वरुण गांधी के चुनावी क्षेत्र पीलीभीत से कांग्रेस छोड़कर आने वाले जितिन को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके बाद से वरुण के चुनाव लड़ने को लेकर कई कयास लगाए गए. हाल ही में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने उन्हें (वरुण गांधी) पार्टी में शामिल होने का ऑफर दिया है. उन्होंने कहा वरुण गांधी को कांग्रेस में शामिल हो जाना चाहिए. वह शिक्षित हैं. और एक साफ छवि वाले नेता हैं. रंजन ने कहा कि अगर गांधी कांग्रेस में आ जाते हैं तो हमें बहुत खुशी होगी. उनका गांधी परिवार से संबंध है, इसलिए भाजपा ने उन्हें इस बार टिकट नहीं दिया. 

वरुण गांधी की BJP में जाने की बात करें तो वो 2004 में चले गए थे. इसके बाद वो 2009 में पहली बार सांसद भी बने. इसके बाद 2023 में वरुण को बीजेपी ने राष्ट्रीय महासचिव बना दिया. इस समय में वरुण का नाम यूपी की राजनीति में बड़े नेताओं में आता था. इसके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री की रेस में भी उनका नाम लिया जाता था. 

पिछले 10 सालों की बात करें तो वरुण गांधी के कुछ बयानों के चलते उनकी छवि को कमजोर कर दिया. लगभग एक दशक से उनको कोई भी बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी गई थी. इसके साथ ही वरुण के बयानों को को लेकर कहा गया कि उनका शायद BJP से मन हट रहा है. ओइस दौरान उन्होंने अपनी ही पार्टी को कई मुद्दों पर घेरा और राहुल का कई जगह पर साथ दिया. इसी समय से ये बातें होने लगी थी कि शायद दोनों भाई फिर से साथ आने वाले हैं. 

वरुण गांधी ने उस दौरान कांग्रेस और नेहरू को लेकर भी बयान दिया था उन्होंने कहा था कि ''मैं पंडित नेहरू के खिलाफ नहीं हूं और ना ही कांग्रेस के खिलाफ हूं. उन्होंने कहा था कि हमारी राजनीति जोड़ने की राजनीति होनी चाहिए. उन्होंने धर्म के नाम पर वोट लेने वालों पर भी तीखी टिप्पणी की थी. 

वरुण गांधी अगर कांग्रेस में जाते हैं तो 40 साल बाद एक बार फिर से कांग्रेस परिवार एक साथ होगा. अगर वरुण कांग्रेस में शामिल होंगे तो यूपी में कांग्रेस को एक मजबीत नेता मिलेगा. जिससे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की दावेदारी मजबूत हो जाएगी. 

जानकारी तो ये भी सामने आई है कि वरुण ने अपने करीबियों से कहा है कि BJP ने उनके साथ धोखा किया है. इस वजह से वो अब चुनाव नहीं लड़ेंगे. BJP ने जिस लिस्ट में वरुण गांधी का नाम काटा है उसी लिस्ट में उनकी मां मेनका गांधी को जगह दी है. अब देखना ये होगा कि वरुण कब फैसला लेते हैं. 

calender
27 March 2024, 06:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो