AAP Campaign Song: कैंपेन सॉन्ग पर बैन के बाद EC पहुंचे AAP नेता, लगाया पक्षपात का आरोप

आम आदमी पार्टी ने अपना कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया था लेकिन चुनाव आयोग ने उस पर बैन लगा दिया. इस मामले को लेकर पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला. आप नेता आतिशी, सौरभ भारद्वाज, पंकज गुप्ता, दिलीप पांडे और आदिल समेत कुल 5 सदस्य थे.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

AAP Campaign Song: आम आदमी पार्टी ने अपना कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया था लेकिन चुनाव आयोग ने उस पर बैन लगा दिया. इस मामले को लेकर पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला. आप नेता आतिशी, सौरभ भारद्वाज, पंकज गुप्ता, दिलीप पांडे और आदिल समेत कुल 5 सदस्य थे. करीब 40 मिनट तक चली इस मुलाकात के बाद आप नेताओं ने चुनाव आयोग पर पक्षपातपूर्ण होने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग को पूर्व चुनाव आयुक्त टीएन सेशन की याद दिला दी. आपको बता दें, टीएन सेशन भारत के 10वें मुख्य चुनाव आयुक्त थे. उन्हें भारत के इतिहास का सबसे सख्त चुनाव आयुक्त माना जाता है.

आतिशी ने आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम 22 मार्च से समय मांग रहे थे. अब जाने का समय हो गया है. हमने चुनाव आयोग से कहा कि अगर बीजेपी शिकायत करती है तो आयोग तुरंत कार्रवाई करता है और नोटिस भेजता है. लेकिन हम एक माह से शिकायत के बाद कार्रवाई का इंतजार कर रहे हैं.

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कोई कार्रवाई नहीं

हमने आयोग को बताया कि उन्होंने हमारे प्रचार गीत के बारे में तो नोटिस भेजा लेकिन चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कोई नोटिस नहीं भेजा. आम आदमी पार्टी के चुनावी थीम सॉन्ग पर चुनाव आयोग अपनी आपत्ति दर्ज कराता है, लेकिन बीजेपी नेताओं के मुख्यमंत्री के आपत्तिजनक पोस्टर पर कुछ नहीं कहता.

बैठक 40 मिनट तक चली

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से पूछा है कि हमारी शिकायत पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई. उन्होंने आगे कहा कि चुनाव आयोग ने कहा कि हम आपके सवालों का जवाब देने के लिए बाध्य नहीं हैं. करीब 40 मिनट तक चली इस बैठक में चुनाव आयुक्त हर सवाल के जवाब में ठीक से बोलते रहे. आतिशी ने कहा कि जब बीजेपी नेताओं ने चुनाव आचार संहिता के बावजूद ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल किया तो चुनाव आयोग को कोई दिक्कत नहीं थी, लेकिन जब आम आदमी पार्टी ने यही बात गाने में लिखी तो चुनाव आयोग को आपत्ति हुई.

Topics

calender
30 April 2024, 08:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो