Ram Temple: दिल्ली में अमित-केजरीवाल, असम में राहुल गांधी और बंगाल में सीएम ममता करेंगे पूजा, अयोध्या के साथ भारत हुआ राममय

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में राम लला प्राण प्रतिष्ठा की धूम चारों मची है, इसी बीच कई ऐसे नेता हैं जो राम नगरी नहीं जा रहे हैं. जिसमें गृह मंत्री अमित शाह और राहुल गांधी भी शामिल हैं.

Sachin
Sachin

Ram Mandir Pran Pratishtha: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर जबरदस्त तैयारियां की गई हैं, घर, गली, मोहल्ले और दुकानों पर श्रीराम के झंडे लगाए हैं. वहीं, प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर गृह मंत्री अमित शाह और राहुल गांधी विभिन्न जगह पर पूजा करके भगवान राम की भक्ति में लीन होंगे. 

राहुल गांधी असम के मंदिर में करेंगे पूजा-अर्चना

गृहमंत्री अमित आज प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर बिरला मंदिर में पूजा करेंगे और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा झंडेवालान मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. वहीं, विपक्षी पार्टी के नेताओं देश के विभिन्न मंदिरों में जाकर भगवान राम की पूजा करेंगे. राहुल गांधी वर्तमान समय में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ चल रहे हैं और असम में रुके हुए हैं. प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर राहुल गांधी असम के नगांव में संत शंकरदेव के जन्मस्थान पर पूजा अर्चना करेंगे. 

विपक्षी नेता देश के विभिन्न मंदिरों में जाकर करेंगे पूजापाठ 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता के काली मंदिर में दर्शन के बाद एक यात्रा निकालेंगी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंदिर में पूजा करने के साथ सुंदरकांड, शोभा यात्रा और भंडारा करवाने में भी शामिल होंगे. शिवसेना (यूबीटी) उद्धव ठाकरे नासिक के कालाराम मंदिर में दर्शन के लिए जाने वाले हैं. वैसे ज्यादातर विपक्षी पार्टियों को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के लिए मौका मिला था. लेकिन उन्होंने अपने निजी कारण बताया या राजनीति से प्रेरित बताकर इसे अस्वीकार कर दिया था. 

calender
22 January 2024, 10:34 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो